Breaking Maha Corona: मुंबई में 6 की मौत, राज्य में अब तक 1018 पॉजिटिव केस, कुल 64 मौत

सीएम ठाकरे ( Uddhav Thakeray ) के 117 सेवकों को क्वॉरेंटाइन ( Quarantine ), 24 घंटे में 150 नए मामले ( 150 New Cases ) , मुंबई ( Mumbai ) में अब तक 40 लोगों की मौत ( 40 Deaths ), सोमवार को मिले थे 120 सकारात्मक केस ( 120 Positive Cases)

By: Rohit Tiwari

Updated: 08 Apr 2020, 10:40 AM IST

मुंबई. देश भर में लागू लॉक डाउन के बाद भी महाराष्ट्र में कोरोना वायरस महामारी दिन-प्रतिदिन बढती ही जा रही है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई समेत आसपास के इलाकों में भी वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिससे स्थानीय लोगों में डर है। मुंबई में मंगलवार को पांच लोगों की मौत हुई। कोरोना से मुंबई में अब तक 40 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि मुंबई में 24 घंटे में 116 नए पॉजिटिव केस मिले। राज्य में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1018 तक जा पहुंची है। महाराष्ट्र में आज 150 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें पुणे से 18, नागपुर से 3, बुलढाणा से 2, ठाणे से 2, नागपुर से तीन, सतारा से एक, एबीएडी कॉर्प से 3, सांगली से 1, रत्नागिरी से 1, अकोला से 1, जबकि सोमवार को राज्य में कोविड-19 के 120 नए मामले आए थे।

Maha Corona: कंटेनमेंट जोन में मुंबई के दो अस्पताल, भायखला-चिंचपोकली में कोरोना के 44 मरीज...

81 लोगों को भेजा गया घर...
वहीं मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री ठाकरे के 117 सेवकों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। वहीं मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में मंगलवार को 559 लोगों की जांच की गई, जबकि अब तक 10,420 लोगों की जांच हो चुकी है। वहीं आज 221 संभावित केस के मरीजों को भर्ती किया गया है, जबकि मंगलवार को कोरोना वायरस के 116 नए केस दर्ज किए गए हैं। वहीं आज राज्य भर के विभिन्न अस्पतालों से 81 लोगों को घर भेजा गया है, जबकि सभी को घर में ही रहने की हिदायत दी गई है।

Maha Corona: महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 52 मौतें, 800 के पार पहुंचे मरीज!

Guarat: कोरोना का कहर, दो और मरीजों ने दम तोड़ा, मृतकों की संख्या पहुंची 14

सरकार और मनपा की बढ़ी चिंता...
कोरोना के चलते महाराष्ट्र में 64 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से 40 मुंबई में हुईं। सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद वायरस का प्रकोप बढता ही जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि मंगलवार को बताया कि राज्य में 150 नए मामले सामने आए। वहीं देश का कॉर्पोरेट हब माना जाने वाला नवी मुंबई में वायरस के बढते केसों से स्थानीय लोग भयभीत हैं। नवी मुंबई में अब 28 मामले सामने आए है, जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं घनी आबादी वाले झोपड़पट्टी इलाकों में मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते सरकार के साथ ही महानगरपालिका की चिंता बढ़ गई है।

LockDown: महाराष्ट्र में इस वजह से तेजी से फैल रहा कोरोना, अब तक 45 की मौत

Breaking Maha Corona: मुंबई में 5 की मौत, राज्य में अब तक 1018 पॉजिटिव केस, कुल 64 मौत

पुणे में तीन मौत, एक ही परिवार के सात पॉजिटिव...
वहीं आज पुणे में वायरस के संक्रमण के चलते तीन लोगों की मौत हो गई। तो वहीं कल्याण में 54 वर्षीय महिला की मौत हुई। एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना यह भी रही कि नालासोपारा की 30 वर्षीय महिला नौ महीने की गर्भवती थी और कोरोना वायरस के इलाज के दौरान उसकी नायर अस्पताल में मौत हो गई। वहीं मंगलवार देश शाम तक पता चला है दक्षिण मुंबई स्थित ग्रांट रोड में एक ही परिवार के सात लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पॉजिटिव पाए गए।

Maha Corona: इस हॉट और सेक्सी अभिनेत्री को भी कोरोना!, एक दिन पहले ही बहन भी पाई गई पॉजिटिव...

Corona : गुजरात में एक ही दिन में 29 नए मरीज, अहमदाबाद में सबसे अधिक 19

धारावी में सातवां मरीज...
वहीं 15 लाख की आबादी वाले एशिया की सबसे बडी स्लम बस्ती धारावी क्षेत्र में कोरोना का सातवां मरीज मिला है। इससे पहले यहां जहां एक 46 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो चुकी है तो वहीं बीएमसी के एक सफाई कर्मचारी सहित एक डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके चलते आसपास की कई इमारतों समेत सोसायटियां सील कर दी गईं, जबकि मनपा की ओर से सेनिटाइज भी किया जा रहा है। मेडिकल काउंसिल के प्रेसिडेंट डॉ. शिव कुमार उत्तुरे का कहना है कि घनी बस्तियों में कोरोना का बढ़ता संक्रमण चिंताजनक है और सभी को सोशल डिस्टेंस को लेकर सतर्क हो जाना चाहिए।

Maha Corona: स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से की पीपीई किट समेत मास्क की मांग, तीसरे स्टेज के मुहाने पर महामारी

Corona virus
Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned