Maha Corona: महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 52 मौतें, 800 के पार पहुंचे मरीज!

कोरोना ( Corona ) का कहर ( Havoc ) जारी : महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में 868 मरीज ( Patients ), 70 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज ( Discharge ), मुंबई में चार की मौत, 68 नए मरीज ( New Cases ), राज्य ( State ) में सोमवार को 120 नए मामले

By: Rohit Tiwari

Published: 07 Apr 2020, 11:32 AM IST

मुंबई. कोरोना की रोकथाम से जुड़े तमाम उपायों के बावजूद महाराष्ट्र में महामारी थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में सोमवार को 120 नए मामले सामने आए, जिसके साथ कोरोना मरीजों की संख्या 868 तक पहुंच गई। 24 घंटे के दौरान मुंबई में 4 लोगों की मौत हुई। देश की आर्थिक राजधानी में कोरोना अब तक 34 लोगों की जान ले चुका है। मायानगरी में सोमवार को 68 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ मुंबई में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 526 हो गई। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि पुणे में 141 मरीज हैं जिनमें से छह की मौत हो चुकी है। महामुंबई क्षेत्र में शामिल (मुंबई को छोड़ कर) अन्य मनपा क्षेत्रों में 85 कोरोना मरीज हैं, जिनमें से नौ की मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना से 52 लोग मर चुके हैं। कोरोना के कुल मरीजों में 73 प्रतिशत पुरुष हैं। मुंबई के दो अस्पतालों के कर्मचारी भी महामारी की चपेट में आए हैं। वाकहार्ट अस्पताल के तीन डॉक्टर और 26 नर्स और जसलोक हॉस्पिटल में छह नर्सों सहित 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बीएमसी ने दोनों अस्पतालों को सील कर दिया है। राज्य में 70 लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए हैं। उपचार के बाद ठीक हुए मुंबई के पांच लोगों को आज अस्पताल से छुट्टी मिली।

कोरोना वायरस का कहर, झुंझुनूं के मंडावा में 713 घरों में 5830 सदस्यों का फिर से सर्वे

वर्ली प्रभादेवी हॉट स्पॉट
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बीएमसी ने स्लम क्षेत्र धारावी में कोरोना की रोकथाम के मकसद से साई अस्पताल के 51 बेड को आइसोलेशन सेंटर में तब्दील कर दिया है। दक्षिण मुंबई के वर्ली और प्रभादेवी क्षेत्र को कोरोना वायरस के लिए हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। वर्ली-प्रभादेवी में सोमवार को 14 नए केस सामने आए। इसके साथ ही इस क्षेत्र में कोरोना मरीजों की संख्या 80 को पार कर गई है।

कोरोना वायरस के कहर के बीच जरुरतमंदों की मदद का सिलसिला जारी

 

Maha Corona: महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 52 मौतें, 800 के पार पहुंचे मरीज !

जुहू में पहला मामला
फिल्म निर्माता करीम मोरानी की बेटी शजा कोरोना पॉजिटिव हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जुहू जैसे पॉश इलाके में कोरोना का पहला मामला है। मोरानी परिवार के 9 सदस्यों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। एहतियात के तौर पर जुहू स्थित शकुन बिल्डिंग सील कर दी गई। इस इलाके में बॉलीवुड की कई हस्तियों के बंगले भी हैं।

Good News: कस्तूरबा अस्पताल में शुरू होगा आइसोलेशन वार्ड

 

Maha Corona: महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 52 मौतें, 800 के पार पहुंचे मरीज !

आइसोलेशन में 41 डॉक्टर
पिंपरी-चिंचवड में 41 डॉक्टरों को आइसोलेटेड वॉर्ड में शिफ्ट किया गया है। एक रिक्शा चालक के उपचार के दौरान इनमें संक्रमण की आशंका है। रिक्शा चालक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। रिक्शा ड्राइवर तबलीगी जमात की ओर से दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुआ था।

मुंबई के केईएम अस्पताल में शाम की ओपीडी, इस तरह सुलभ हो सकेगा उपचार

Corona virus corona virus in india
Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned