scriptमुंबई के केईएम अस्पताल में शाम की ओपीडी, इस तरह सुलभ हो सकेगा उपचार | KEM Hospital Mumbai: Evening OPD at KEM Hospital in Mumbai | Patrika News

मुंबई के केईएम अस्पताल में शाम की ओपीडी, इस तरह सुलभ हो सकेगा उपचार

locationमुंबईPublished: Nov 01, 2019 11:55:36 am

Submitted by:

Rohit Tiwari

अब रोगियों ( Patients ) को मिलेगी राहत ( Relief ), केईएम अस्पताल ( KEM Hospital ) ने शुरू की शाम की ओपीडी ( Evening OPD ), आपातकालीन विभाग ( Emergency Department ) में भीड़ ( Crowd ) को नियंत्रित ( Controlled ) करने का प्रयास ( Effort ), लोगों के लिए सुलभ ( Accessible ) हो सकेगा उपचार ( Treatment )

मुंबई के केईएम अस्पताल में शाम की ओपीडी, इस तरह सुलभ हो सकेगा उपचार

मुंबई के केईएम अस्पताल में शाम की ओपीडी, इस तरह सुलभ हो सकेगा उपचार

मुंबई. अब नगर पालिका के केईएम अस्पताल में शाम को ओपीडी से इलाज संभव है। इस वजह से अस्पताल प्रशासन ने शाम को भी सामान्य ओपीडी जारी रखने का फैसला किया है। इससे जहां शाम के घंटों के दौरान आपातकालीन विभाग में भीड़ को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी तो वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इससे रोगियों को भी आसानी से उपचार सुलभ हो सकेगा। इसके अलावा मॉनसून के दौरान नगरपालिका अस्पताल में आने वाले मरीजों के बोझ को देखते हुए, नगर पालिका प्रशासन ने मुंबई नगरपालिका अस्पताल के अधीन अस्पताल को शाम को भी जारी रखने का फैसला किया है।
मुंबईकरों को सूखी खांसी, ठंड और गले में खराश, यह बड़ा कारण बनी वजह

शिवडी कोर्ट सड़क दुर्घटना में एक की और मौत

सभी प्रकार के रोगियों की जांच…
विदित हो कि अब नगर निगम अस्पतालों के साथ-साथ केईएम अस्पताल की ओपीडी जारी रखने का निर्णय लिया गया है। बारिश के मौसम में शुरू होने वाली सामान्य ओपीडी में लगातार बुखार के मरीज आ रहे थे। इसलिए शाम को भी ओपीडी शुरू करने का निर्णय लिया गया। अब यह ओपीडी एक स्थायी ओपीडी में तब्दील हो जाएगा। इस ओपीडी के लिए सभी प्रकार के रोगियों की जांच की जाएगी।
KEM अस्पताल के कमरा नं 4 को मिल सकता हैं अरूणा शानबाग का नाम

स्वाइन फ्लू से युवती की मौत

https://twitter.com/RohitKumarTiwa8?ref_src=twsrc%5Etfw
गंभीर बीमारी का हो तुरंत इलाज…
शाम की ओपीडी को जनरल ओपीडी में बदल दिया जाएगा। इस तरह हर मरीज का इलाज संभव हो सकता है। अधिकतर देखने मे आया है कि एक मरीज जो सुबह ओपीडी के लिए नहीं पहुंच पाता है, उसे आपातकालीन विभाग में भेज दिया जाता है। जबकि वहां भारी भीड़ थी। इस भीड़ को कम करने के लिए ये प्रयास किए जा रहे हैं। यदि कोई गंभीर बीमारी आती है तो उसका तुरंत इलाज किया जाना चाहिए। इसलिए विभिन्न विभागों में गैर-गंभीर रोगियों को उपचार प्रदान करने के लिए एक सामान्य आउट पेशेंट विभाग (जनरल ओपीडी) भी शाम को शुरू किया गया।
– डॉ. हेमंत देशमुख, केईएम अस्पताल के संस्थापक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो