scriptमुंबई के इस हॉस्पिटल में होगा बहरेपन का इलाज, अत्याधुनिक तकनीकि से लैश ? | Deafness will be treated in this hospital in Mumbai, Highly technology | Patrika News
मुंबई

मुंबई के इस हॉस्पिटल में होगा बहरेपन का इलाज, अत्याधुनिक तकनीकि से लैश ?

जेजे अस्पताल ( JJ Hospital ) में शुरू हुआ बहरेपन ( Deafness ) का इलाज ( Treatment ), अब आधुनिक तकनीकि ( Modern Technology ) से होगा रोगियों का इलाज, काफी सुविधाजनक ( Convenient ) और आरामदायक ( Comfortable ) होगा उपचार, बहुत सटीक और तेज होगा निदान और उपचार

मुंबईDec 18, 2019 / 11:11 am

Rohit Tiwari

मुंबई के इस हॉस्पिटल में होगा बहरेपन का इलाज, अत्याधुनिक तकनीकि से लैश ?

मुंबई के इस हॉस्पिटल में होगा बहरेपन का इलाज, अत्याधुनिक तकनीकि से लैश ?

मुंबई. अब मुंबई के सर जेजे अस्पताल में बहरेपन का इलाज संभव है। दरअसल, अस्पताल के कान, नाक और गले के विभाग की ओर से में एक अद्यतन श्रवण अनुभाग शुरू किया गया है। विभागाध्यक्ष डॉ. श्रीनिवास चव्हाण ने बताया कि सुनाई देने में होने वाली परेशानी के सभी रोगियों का निदान और उपचार इस विभाग की आधुनिक तकनीक के आधार पर किया जाएगा, जो काफी सुविधाजनक और आरामदायक होगा। अस्पताल प्रमुखों के हाथों इस विभाग को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। साथ ही यह भी बताया गया कि इस खंड में विभिन्न मशीनों के आधार पर रोगी का निदान और उपचार बहुत सटीक और तेज होगा।

मुंबई में जन्मा 2 सिर, 3 हाथ और एक दिल वाला बच्चा

Mumbai Alert: 142 किग्रा से इस तरह कम किया गया 7 किलो वजन

शिशुओं की परेशानी होगी दूर…
विदित हो कि वहीं इस विभाग का उद्घाटन हाल ही में अस्पताल के संस्थापक डॉ. पल्लवी सापले के हाथों किया गया। सुनवाई में बच्चों के लिए उपचार के अलावा शिशुओं के लिए ‘हियरिंग लॉस वेरिफिकेशन प्रोसेस’ नामक एक राष्ट्रीय मिशन का भी उद्घाटन किया गया। यदि किसी भी शिशु में सुनने की दुर्बलता है तो उसे डॉक्टर की सूचना पर जल्द से जल्द इलाज किया जाएगा। भविष्य में ऐसे बच्चे को बहरेपन जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

नायर अस्पताल में रैगिंग, महिला डॉक्टर ने दी जान

मुंबई के नायर हॉस्पिटल से पांच दिन का बच्चा चोरी

 

मुंबई के इस हॉस्पिटल में होगा बहरेपन का इलाज, अत्याधुनिक तकनीकि से लैश ?

तरक्की कर रहा अस्पताल…
अस्पताल में इलाज के लिए महाराष्ट्र के कोने-कोने से हर दिन हजारों की संख्या में मरीज आते हैं। उस समय किसी भी रोगी को अप-टू-डेट और उत्कृष्ट सेवा प्राप्त करनी चाहिए और उसके लिए, जे.जे. अस्पताल हमेशा आगे रहा और नई तकनीकियों के साथ अस्पताल आगे भी बढ़ रहा है।
डॉ. पल्लवी सापले, सर जे. जे हॉस्पिटल

Home / Mumbai / मुंबई के इस हॉस्पिटल में होगा बहरेपन का इलाज, अत्याधुनिक तकनीकि से लैश ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो