scriptNashik: बिल्ली का पीछा करते हुए आधी रात को छत तोड़कर घर में गिरा तेंदुआ, परिवार के उड़े होश, पढ़िए आगे क्या हुआ | Leopard falls through roof into home while chasing cat in Nashik | Patrika News

Nashik: बिल्ली का पीछा करते हुए आधी रात को छत तोड़कर घर में गिरा तेंदुआ, परिवार के उड़े होश, पढ़िए आगे क्या हुआ

locationमुंबईPublished: Aug 13, 2022 06:05:40 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Leopard Falls in Nashik Home: हॉल में सो रहे शुभम ने जैसे ही तेंदुए को हॉल की ओर आते देखा सन्न हो गया। उसने तुरंत अपने आप को चादर से ढक लिया और फर्श पर लेट गया। शुभम ने बताया कि तेंदुआ उकसे बेहद करीब आ गया था और तेंदुए की पूंछ उसके सिर के पास और मुँह उसके पैर की ओर था।

leopard

Leopard

Nashik Leopard News: महाराष्ट्र के नासिक जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. शहर के बाहरी इलाके भगूर (Bhagur) के निकट लाहविट गांव (Lahvit Village) में गुरुवार रात करीब दो बजे एक बिल्ली का पीछा करते समय तेंदुआ (Leopard Chasing Cat) घर में गिर गया। बताया जा रहा है दोनों जानवरों की भागदौड़ में घर की छत टूट गयी और तेंदुआ (Leopard) घर की किचन में गिर गया।
यह घटना उस समय हुई जब एक परिवार के सात सदस्य शुभम गायकवाड़ (22), उसकी मां, दो बहनें और उनके तीन बच्चे गहरी नींद में सो रहे थे। युवक किचन के पास स्थित हॉल में सो रहा था, जबकि अन्य हॉल से सटे बेडरूम में सो रहे थे।
यह भी पढ़ें

मनसे प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे ने पुणे में बजाया ‘धांसू’ ढोल, इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो

शुभम ने शुक्रवार को बताया कि तेंदुआ बिल्ली का पीछा करते हुए उनके घर की छत पर चढ़ गया था। हालांकि, पतरे की छत उनका वजन नहीं संभाल सकी और टूट गई। जिससे तेंदुआ किचन के अंदर गिर गया। तेंदुएं के गिरने से तेज आवाज हुई, जिससे परिवार के सभी लोग जाग गए।
हॉल में सो रहे शुभम ने जैसे ही तेंदुए को हॉल की ओर आते देखा सन्न हो गया। उसने तुरंत अपने आप को चादर से ढक लिया और फर्श पर लेट गया। शुभम ने बताया कि तेंदुआ उकसे बेहद करीब आ गया था और तेंदुए की पूंछ उसके सिर के पास और मुँह उसके पैर की ओर था। इस दौरान किसी तरह से शुभम ने परिवार के बाकि लोगों को चुपके से घर से बाहर सुरक्षित जगह जाने के लिए कहा। बेडरूम की खिड़की में ग्रिल नहीं लगी थी, इसलिए सभी वहां से पड़ोसी के घर चले गए।
10-15 मिनट के बाद जब शुभम ने चादर से बाहर झांककर देखा तो तेंदुआ एक दीवार के पास मेज पर बैठा था। जो की मुश्किल से उससे पाँच फीट की दूरी पर था। कुछ देर बाद तेंदुआ फिर किचन की तरफ बढ़ा और टूटी छत से होते हुए घर से भाग गया।
यह देख युवक भी बेडशीट ओढ़कर हॉल से सटे बेड रूम की खिड़की से सुरक्षित निकल गया। वह सीधे पड़ोसी के घर गया, जहां उसके परिवार के अन्य सदस्य पहले ही पहुंच चुके थे। फिर पूरे परिवार के जान में जान आई।
बाद में इस घटना के बारे में वन विभाग को सूचना दी गयी। सुबह करीब चार बजे वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। नासिक के रेंज वन अधिकारी ने कहा कि वह तेंदुए का पता लगाने की कोशिश कर रहे है। लेकिन अभी तक रिहायशी इलाके में घुसे तेंदुए का कुछ पता नहीं चला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो