Maha Corona: मुंबई में 522 पॉजिटिव केस, 14 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 6427...

राज्य ( State ) में कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के 778 नए पॉजिटिव ( Posituive ) केस ( Case ), राज्य में महामारी संक्रमण ( Infection ) से 283 की मौत ( Death ), राज्य में भय की स्थिति ( No Fear ) नहीं : स्वास्थ्य मंत्री ( Health Minister )

By: Rohit Tiwari

Updated: 24 Apr 2020, 11:10 AM IST

मुंबई. महाराष्ट्र में कोविद-19 के खिलाफ सरकार की ओर से बचाव के अनेकों उपाय किए जा रहे हैं, इसके बावजूद महामारी वायरस बढता ही जा रहा है। इससे जहां राज्य सरकार चिंचित है, वहीं केंद्र से आई स्वास्थ्य टीम के दिशा-निर्देशों का जोर-शोर से पालन हो रहा है। राज्य में गुरुवार को 778 कोरोना वायरस के सकारात्मक मरीज मिले। आज 51 लोगों को घर भेजा गया, जिन्हें 14 दिनों तक घर पर ही ही अपना ध्यान रखने को बोला गया। वहीं अब राज्य में पॉजिटिव केसों की संख्या 6427 हो गई है, जबकि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज जहां कोरोना वायरस के 522 पॉजिटिव केस पाए गए, तो वहीं गुरुवार को इलाज के दौरान 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि राज्य में अब तक संक्रमण से 283 की मौत हुई हैं। वहीं राहत की बात यह है कि राज्य में अब तक 840 मरीजो को घर भेजा गया। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार को बताया कि राज्य में पिछले सात दिनों में मरीजों की संख्या में गिरावट आई है। वहीं आईसीएमआर के दिशा-निर्देशानुसार ही राज्य सरकार की ओर से कोरोना के खिलाफ इलाज हो रहा है, जबकि भय की स्थिति नहीं है।

Maha Corona: महाराष्ट्र में COVID 19 के 5649 केस, 18 मरीजों की मौत...

14 से घटकर 5 हुए हॉट स्पॉट : स्वास्थ्य मंत्री...
वहीं मुंबई में संस्थात्मक क्वॉरेंटाइन के लिए स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने मुंबई महानगरपालिका को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए स्कूलों और कॉलेजों का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं फेसबुक लाइव के माध्यम से उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना हॉट स्पॉट की संख्या 14 से घटकर 5 तक जा पहुंची है। पीपीई किट की आवश्यकता को दूर करने के लिए एक फोटो बूथ प्रणाली का उपयोग किया जाएगा। इसके तहत एक बूथ बनेगा, जिसमें सिर्फ एक व्यक्ति ही अंदर खडा रहकर बाहर निकले दस्तानों से सामने वाले को चेक कर सकेगा, उसके लिए पीपीई किट की जरूरत नहीं है।

Maha Corona: राज्य में 552 नए पॉजिटिव केस, आज घर भेजे गए 150 मरीज...

धारावी में 25 तो माहिम में 6 नए मामले...
वहीं धारावी में गुरुवार को मिले 25 नए पॉजिटिव केस के साथ एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 214 तक जा पहुंची है तो वहीं अब 13 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा माहिम में आज मिले थे 6 पॉजिटिव केस के साथ अब वहां पर आंकड़ा 24 हो गया है, जबकि एक की मौत हुई है। दूसरी ओर दादर में आज सिर्फ एक मामला ही सामने आया है तो वहीं इलाके में 28 लोग संक्रमित हैं।

Maha Corona Alert: राज्य में 4666 पॉजिटिव केस, 65 मरीजों को घर भेजा गया...

Maharashtra: मुंबई में 522 पॉजिटिव केस, 14 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 6427...

केईएम में 17 नए पॉजिटिव, लडाई के लिए पडेगी फौज की जरूरत : डॉ. देशमुख...
वहीं मुंबई में केईएम अस्पताल में 5 डॉक्टरों समेत 17 लोगों में कोरोना वायरस के सकारात्मक लक्षण पाए जाने से अब 300 लोगों को क्वॉरेंटाइन की व्यवस्था की गई है। वहीं केईएम के डीन डॉ. हेमंत देशमुख का कहना है कि कोरोना वायरस की लड़ाई यह इतनी जल्दी खत्म होने वाली नहीं है, इससे बचने के लिए फौज की जरूरत पड़ने वाली है। डॉ. देशमुख ने में आगे कहा कि अस्पताल में जहां 1800 बेड की व्यवस्था है, वहीं बाहरी बीमारियो के छह से आठ हजार मरीजों की रोजाना जांच हो रही है। साथ ही प्रतिदिन करीब ढाई सौ ऑपरेशन भी हो रहे हैं, जिनमें से 25 से 30 ऑपरेशन तो वे ही अकेले करते हैं।

Maha Corona: महाराष्ट्र में 4,200 लोग संक्रमित, मुंबई में 2,724 मरीज...

Maharashtra: मुंबई में 522 पॉजिटिव केस, 14 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 6427...

एक साथ तीन पीढियों ने वायरस को दी मात...
मुंबई में एक ही परिवार की तीन पीढ़ियां कोरोना की जंग जीत कर ठीक हो गए हैं। वहीं तीनों को आज डिस्चार्ज किया गया और सभी ने स्वास्थ्यकर्मियों के काम की तारीफ करते हुए पूरे परिवार ने उन्हें सैल्यूट किया है, जबकि कोरोना से न डरने का संदेश भी दिया। गुरुवार को डिस्चार्ज हुए परिवार को वीडियो मनपा के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया, जिसमें बच्चा, उसकी मां और बच्चे की नानी नजर आ रहे हैं। हालांकि महानगरपालिका ने निजता का ख्याल करते हुए तीनों की पहचान छिपा दी है। वहीं डॉक्टरों पर हो रहे विभिन्न तरह के हमलों के बीच परिवार ने बेहद अच्छा संदेश दिया है।

Maha Corona: महाराष्ट्र में 3648 लोग संक्रमित, मुंबई में 2268 मरीज, राज्य में 11 की मौत

Maharashtra: मुंबई में 522 पॉजिटिव केस, 14 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 6427...

2 मासूमों संग कोरोना से जंग जीती मां...
मुंबई में महामारी के बढते संक्रमण के बीच कई सकारात्मक खबरें भी आ रही हैं इसके तहत सैफी अस्पताल से जानकारी सामने आई है कि यहां पर 9 अप्रैल से भर्ती एक महिला और उसके दो मासूम बच्चियों को घर भेज दिया गया है। इसमें एक महिला के एक दो महीने की मासूम बच्ची थी तो दूसरी बच्ची तीन साल की थी। इन सभी को कोरोना वायरस के लक्षणों के चलते मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Maha Corona: महाराष्ट्र में 3320 संक्रमित, 201 की मौत, मुंबई में पांच की गई जान..

Maharashtra: मुंबई में 522 पॉजिटिव केस, 14 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 6427...

बीएमसी के हवाले शाहरुख का आलीशान ऑफिस...
कोरोना वायरस के इस संकट में मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए बॉलीवुड के किंग खान ने अपना चार मंजिला आलीशान ऑफिस बीएमसी को हवाले कर दिया है। ऑफिस को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने के लिए शाहरूख खान ने पूरे ऑफिस को पहले रिफ्रेश किया, जबकि उनके आलीशान ऑफिस का इंटीरियर उनकी पत्नी गौरी खान ने किया है और गौरी ने ही अपने इन्टाग्राम पर उस वीडियों को अपलोड किया है। ऑफिस में 22 बेड की व्यवस्था की गई है तो वहीं शाहरुख खान के मीर फाउंडेशन की ओर से 5500 लोगों को पिछले 1 महीने से उनके खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की जा रही है।

Maha COVID19: मुंबई में कोरोना के 1896 मरीज, 24 घंटे में 140 लोग संक्रमित...

Maharashtra: मुंबई में 522 पॉजिटिव केस, 14 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 6427...

पिता को कंधा नहीं दे सके मिथुन...
बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के पिता बसंत कुमार (95) का निधन हो गया है, पिछले कई दिनों से बीमार थे। इसकी जानकारी अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता ने ट्वीट के माध्यम से दी, जबकि लॉकडाउन के चलते पिछले कई दिनों से बेंगलुरु में फंसे अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती अपने अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके। उन्हें इस महामारी के चलते अपने पिता को कांधा तक देना नसीब नहीं हुआ।

Maha Corona: राज्य में 1982 संक्रमित, महामुंबई और पुणे सबसे ज्यादा प्रभावित

Maharashtra: मुंबई में 522 पॉजिटिव केस, 14 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 6427...

बारामती में केंद्रीय स्वास्थ्य टीम...
सोलापुर में आज चार नए कोरोना वायरस के मरीज मिलने से अब यहां पर संक्रमितों की संख्या 37 तक जा पहुंची है, जबकि 3 लोगों की मौत हो गई है। गुरुवार को पालक मंत्री दत्तात्रेय भरणे ने सोलापुर प्रशासन के साथ बैठक की तो वहीं कई उपाय योजना के विस्तार पर मोहर लगाई गई। वहीं केंद्र से निरीक्षण के आई स्वास्थ्य टीम ने आज बारामती में संक्रमण के खिलाफ अपनाई जा रही उपाय योजनाओं का जायजा लिया। साथ ही शहर के सिल्वर जुबली अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में भी कोविद-19 के खिलाफ तैयारियों की जांच की। वहीं में कोरोना वायरस की चाक-चौबंध तैयारी देख टीम ने यहां की उपाय योजनाओं को उचित ठहराया है।

Breaking Maha Covid-19: महाराष्ट्र में 1761 लोग संक्रमित, अब तक 127 की मौत...

Corona virus
Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned