scriptMaharashtra: टिकटॉक स्टार की हत्या के बाद जिस मंत्री को ठाकरे ने पद से हटाया, आज उसी को शिंदे कैबिनेट में मिली जगह | Maharashtra: The minister who was removed from the post by Uddhav Thackeray on the murder of Tiktok star, today he got a place in Shinde cabinet. | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: टिकटॉक स्टार की हत्या के बाद जिस मंत्री को ठाकरे ने पद से हटाया, आज उसी को शिंदे कैबिनेट में मिली जगह

महाराष्ट्र में आज एकनाथ शिंदे की कैबिनेट का विस्तार हुआ। 18 विधायकों ने राजभवन में मंत्रिपद की शपथ ली। इनमें 9 मंत्री बीजेपी और 9 मंत्री एकनाथ शिंदे गुट के हैं। इस बीच संजय राठोड़ को मंत्री बनाने पर देवेंद्र फडणवीस कैसे सहमत हो गए, इस पर उद्धव खेमे की किशोरी पेडणेकर ही नहीं बीजेपी की चित्रा वाघ भी सवाल खड़ी कर रही है।

मुंबईAug 09, 2022 / 04:11 pm

Siddharth

maharashtra_cabinet.jpg

maharashtra cabinet expansion

महाराष्ट्र में आज एकनाथ शिंदे की कैबिनेट का विस्तार हुआ। 18 विधायकों ने राजभवन में मंत्रिपद की शपथ ली। इनमें 9 मंत्री बीजेपी और 9 मंत्री एकनाथ शिंदे गुट के हैं। पहले चरण के मंत्रिमंडल विस्तार में एक भी निर्दलीय और छोटी पार्टी के किसी एमएलए को कैबिनेट में जगह नहीं मिली है। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बच्चू कडू ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि मंत्री बनना उनका हक है। पहले कैबिनेट विस्तार में किसी भी महिला को जगह नहीं मिली है।इस बीच सबसे ज्यादा आलोचना संजय राठोड़ को मंत्री बनाए जाने पर हो रही है।
महाविकास अघाड़ी सरकार में भी संजय राठोड़ वन मंत्री थे। इस दौरान टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण की मौत के बाद काफी हंगामा हुआ था। तब संजय राठोड़ के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ था। इसको लेकर विधानसभा में देवेंद्र फडणवीस ने संजय राठोड़ के इस्तीफे की मांग की थी। जिसके बाद संजय राठोड़ को मंत्रीपद से इस्तीफा देना पड़ा था। संजय राठोड़ के इस्तीफे की मांग को लेकर बीजेपी नेता चित्रा वाघ भी काफी निर्लज्ज थी। लेकिन सीएम एकनाथ शिंदे के करीबी संजय राठोड़ को शिंदे कैबिनेट में जगह मिल गई है। उन्होंने एक बार फिर मंत्री पद का शपथ ली है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Cabinet Expansion: बीजेपी और शिंदे खेमे में 50-50 का फॉर्मूला लागू, पहले कैबिनेट विस्तार में नहीं मिली महिला को जगह

चित्रा वाघ ने उठाई आवाज़: बता दें कि शिंदे कैबिनेट में संजय राठौड़ शामिल करने पर बीजेपी नेता चित्रा वाघ ने नाराजगी व्यक्त की है। संजय राठौड़ के शपथ लेने के तुरंत बाद चित्रा वाघ ने ट्वीट कर कहा “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पूजा चव्हाण की मौत का कारण बने पूर्व मंत्री संजय राठौड़ को फिर से मंत्री का पद दिया गया है। मैंने संजय राठौड़ के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखी है, भले ही वह फिर से मंत्री बन गए हैं मैं न्याय के देवता में विश्वास करता हूं हम लड़ेंगे…. और जितेंगे।
https://twitter.com/AsianDigest/status/1556899731472654336?ref_src=twsrc%5Etfw
संजय राठोड़ को मंत्री बनाने पर देवेंद्र फडणवीस कैसे मान गए? इस पर विपक्ष, खास कर उद्धव गुट की शिवसेना अब सवाल खड़े कर रही है। मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा है कि बीजेपी क्या वाशिंग मशीन है जिसमें डालते ही सारे दाग धुल जाते हैं और जिनका इस्तीफा मांगा जाता है उनको ही फिर से मंत्री बना दिया जाता है? इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में विपक्ष की तरफ से विधानसभा में विपक्षी नेता अजित पवार ही अकेले उपस्थित रहे।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है वीडियो: चित्रा वाघ को छोड़ दें तो बीजेपी की तरफ से इस पर यही प्रतिक्रिया दी जा रही है कि संजय राठोड़ को अब क्लीन चिट मिल चुकी है। इसलिए इस विवाद को उठाने का अब कोई मतलब नहीं है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया और देवेंद्र फडणवीस के पुराने वीडियो वायरल हो रहे है।
https://twitter.com/Dev_Fadnavis?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/sakshijoshii/status/1556928759306956800?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में आज एकनाथ शिंदे की कैबिनेट का विस्तार हुआ। 18 विधायकों ने राजभवन में मंत्रिपद की शपथ ली। इनमें 9 मंत्री बीजेपी और 9 मंत्री एकनाथ शिंदे गुट के हैं। महाराष्ट्र में सत्ता पलटने के बाद 30 जून को एकनाथ शिंदे ने सीएम पद की और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। हालांकि, सरकार गठन के 40 दिन बाद यह पहला मंत्रिमंडल विस्तार है।

Home / Mumbai / Maharashtra: टिकटॉक स्टार की हत्या के बाद जिस मंत्री को ठाकरे ने पद से हटाया, आज उसी को शिंदे कैबिनेट में मिली जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो