scriptMumbai: BMC कर्मचारी ने नौकरी दिलाने का वादा कर 20 से अधिक लोगों को ठगा, लगाया लाखों का चूना; जानें पूरा मामला | Mumbai: BMC employee duped more than 20 people by promising them jobs, duped lakhs; Know the whole matter | Patrika News

Mumbai: BMC कर्मचारी ने नौकरी दिलाने का वादा कर 20 से अधिक लोगों को ठगा, लगाया लाखों का चूना; जानें पूरा मामला

locationमुंबईPublished: Aug 12, 2022 07:42:15 pm

Submitted by:

Siddharth

बीएमसी के एक कर्मचारी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल कर्मचारी कुछ लोगों को बीएमसी में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखा दे रहा था और लोगों से लाखों रुपये वसूल लिया करता था। इस कर्मचारी को गिरफ्तार करके पुलिस आगे की जांच कर रही है।

jail.jpg

Jail

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के एक 31 वर्षीय अधिकारी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस अधिकारी को नगर निकाय में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। पार्क साइट पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी समीर बबन पडेलकर करीब 10 सालों से अधिक समय से बीएमसी के डी-वार्ड कार्यालय में काम करता है। उसने पिछले चार सालों में 20 से ज्यादा लोगों को धोखा दिया और सबसे करीब 3 से 4 लाख ऐथे थे।
मुंबई पुलिस के मुताबिक, नौकरी की खोज करने वाले लोगों में से एक, 30 वर्षीय, दिवा, ठाणे के निवासी, प्रफुल्ल गामारे, साल 2018 में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए पाडेलकर से मिले, जब उन्हें नौकरी का वादा किया गया था। आरोपी ने 1 लाख का भरने के लिए कहा, और उसने नवंबर 2018 में 50 हजार की पहली किस्त जमा करवा ली।
यह भी पढ़ें

पुणे में ‘वर्दी वाले गुंडों’ से परेशान जनता, बेरहमी से पिटाई का वीडियो हुआ वायरल; कमिश्रर से की शिकायत

बता दें कि इसके बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता से अक्टूबर 2020 तक कुल 4.5 लाख लिए और उसके बाद उसने अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया। जैसे ही शिकायतकर्ता को पता चला की उसके साथ फ्रॉड हुआ है। उसने तुरंत पार्क साइट पुलिस से संपर्क किया क्योंकि आरोपी को विक्रोली इलाके में पैसा मिला था। पुलिस ने उसका बयान दर्ज किया और पाडेलकर के खिलाफ धोखाधड़ी और विश्वासघात का मामला दर्ज किया।
शिकायत दर्ज होते ही पुलिस एक्शन में आई और पुलिस को खबर मिला कि पाडेलकर को सायन इलाके में देखा गया है। इसके बाद बुधवार को पुलिस ने उसे सायन से गिरफ्तार कर लिया गिरफ्तार करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया और 12 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान, आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और उसने कहा कि पिछले चार सालों में कई लोगों को ठगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो