scriptMumbai: उद्धव ठाकरे जेलर के कमरे में संजय राउत से करना चाहते थे मीटिंग, आर्थर जेल प्रशासन ने नहीं दी इजाजत | Shiv Sena chief Uddhav Thackeray wanted to meet Sanjay Raut in jailer's room Arthur Road Jail authority denies permission | Patrika News
मुंबई

Mumbai: उद्धव ठाकरे जेलर के कमरे में संजय राउत से करना चाहते थे मीटिंग, आर्थर जेल प्रशासन ने नहीं दी इजाजत

Arthur Jail Authority Denies Permission To Uddhav Thackeray: जेल अधीक्षक ने कहा, ”अगर आपको मिलना है तो वैसे ही मिलना पड़ेगा जैसे बाकी लोग सभी कैदियों से मिलते हैं और उसके लिए भी आपके पास कोर्ट की अनुमति होनी चाहिए।”

मुंबईSep 07, 2022 / 04:32 pm

Dinesh Dubey

Jail administration did not allow Uddhav Thackeray to meet Sanjay Raut

जेल प्रशासन ने उद्धव ठाकरे को संजय राउत से मिलने की इजाजत नहीं दी

Sanjay Raut Money Laundering Case: महाराष्ट्र में सियासी उठापठक के बीच शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) अपने करीबी व पार्टी के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) से जेल में मिलना चाहते थे, लेकिन आर्थर जेल प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। राउत अभी मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) में बंद हैं।
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के राउत करीबी सहयोगी हैं। इसलिए ठाकरे ने आर्थर रोड जेल अथॉरिटी से संजय राउत से जेलर रूम में मिलने की इजाजत मांगी थी, लेकिन जेल अथॉरिटी ने इनकार कर दिया। जेल अथॉरिटी कहा कि ठाकरे को राउत से मिलने के लिए कोर्ट से अनुमति लेनी होगी और उसके बाद भी यह मुलाकात जेलर के कमरे में बिल्कुल भी नहीं हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Mumbai: मढ़-मार्वे और अन्य इलाकों में बने 49 अवैध स्टूडियो की होगी जांच, एक हजार करोड़ के घोटाले का है आरोप


सामान्य कैदी की तरह मिलना होगा- जेल प्रशासन

आर्थर रोड जेल प्रशासन ने कहा, “उन्हें उसी तरह से मिलना होगा जैसे सामान्य कैदी जाली के दूसरी तरफ से मिलते हैं और उसके लिए भी अदालत की अनुमति की आवश्यकता होती है।” वहीँ, एक जेल अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में उन्हें कोई लिखित आवेदन नहीं मिला है।

शिवसेना नेता ने किया था फोन
मिली जानकारी के मुताबिक, उद्धव ठाकरे के करीबी शिवसेना नेता ने आर्थर जेल प्रशासन को फोन कर कहा था कि उद्धव ठाकरे को संजय राउत से सिर्फ 15 मिनट के लिए मिलने दिया जाए, लेकिन जेल प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी।
जेल अधीक्षक ने कहा, ”अगर आपको मिलना है तो वैसे ही मिलना पड़ेगा जैसे बाकी लोग सभी कैदियों से मिलते हैं और उसके लिए भी आपके पास कोर्ट की अनुमति होनी चाहिए।” यह कहते हुए जेल अधिकारी ने संजय राउत से मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।
विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत ने पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले (Patra Chawl Land Scam Case) में शिवसेना सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत को 19 सितंबर तक बढ़ाया है। राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 1 अगस्त को उपनगरीय गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया था।

Home / Mumbai / Mumbai: उद्धव ठाकरे जेलर के कमरे में संजय राउत से करना चाहते थे मीटिंग, आर्थर जेल प्रशासन ने नहीं दी इजाजत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो