scriptThackeray Vs Shinde: शिवसेना की दशहरा रैली का मामला बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा, 27 सितंबर को होगी सुनवाई | Shiv Sena Uddhav Thackrey faction approached Bombay High Court for holding Dussehra rally at Mumbai's Shivaji Park | Patrika News

Thackeray Vs Shinde: शिवसेना की दशहरा रैली का मामला बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा, 27 सितंबर को होगी सुनवाई

locationमुंबईPublished: Sep 21, 2022 12:22:59 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Shiv Sena News: शिवसेना ने याचिका में है कि पार्टी हाईकोर्ट का रुख करने के लिए विवश है क्योंकि बीएमसी (BMC) ने अब तक मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली की अनुमति के लिए अगस्त में भेजे गए उसके आवेदनों पर निर्णय नहीं लिया है।

Eknath Shinde and Uddhav Thackeray

एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे

Shiv Sena Dussehra Rally at Shivaji Park: उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना (Shiv Sena) ने बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) का दरवाजा खटखटाकर मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में वार्षिक दशहरा रैली (Dussehra Rally) आयोजित करने की अनुमति मांगी है। उद्धव गुट यह मामला हाईकोर्ट इसलिए लेकर गया, क्योंकि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने अभी तक उसके आवेदन पर फैसला नहीं लिया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, शिवसेना ने याचिका में है कि पार्टी हाईकोर्ट का रुख करने के लिए विवश है क्योंकि बीएमसी (BMC) ने अब तक मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली की अनुमति के लिए अगस्त में भेजे गए उसके आवेदनों पर निर्णय नहीं लिया है। बॉम्बे हाईकोर्ट इस मामले की सुनवाई 27 सितंबर को करेगा।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: बच्चों की पढ़ाई के लिए सांगली के गांव की अनूठी पहल, रात 7 से 8:30 बजे तक टीवी-मोबाइल के इस्तेमाल पर रोक

याचिका में शिवसेना ने बीएमसी को तत्काल शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की अनुमति देने का निर्देश देने का अनुरोध किया है। शिवसेना ने दलील दी है कि पार्टी 1966 से शिवाजी पार्क में हर साल दशहरा रैली का आयोजन कर रही है और बीएमसी ने हमेशा इसकी अनुमति दी है।
इस साल जून में शिवसेना में एकनाथ शिंदे गुट के विद्रोह के बाद ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी सरकार गिर गई। महा विकास आघाड़ी (MVA) गठबंधन में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस शामिल थीं। बाद में शिंदे ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।
ज्ञात हो कि शिवसेना के दो धड़ों- ठाकरे के नेतृत्व में और दूसरा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में, ने बीएमसी से शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति मांगी है। शिवसेना की स्थापना के बाद से ही शिवसेना शिवाजी पार्क में दशहरा रैली कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो