scriptदहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई एक और विवाहिता, फांसी पर लटका मिला शव | Dead body found hanging on the noose in muzaffarnagar | Patrika News

दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई एक और विवाहिता, फांसी पर लटका मिला शव

locationमुजफ्फरनगरPublished: Mar 07, 2021 10:26:33 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

ससुरालियाें ने दी खबर आपकी बेटी ने फांसी लगा ली
विवाहिता के भाई ने पुलिस काे दी हत्या की तहरीर

mzn-1.jpg

विवाहिता की फाइल फाेटो

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क मुजफ्फरनगर

दहेज लोभियों की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर घटना की जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

रचित हत्याकांड: सभी 11 आराेपियाें की संपत्ति हाेगी कुर्क, लगेगी गैंगस्टर देखें वीडियो

सहारनपुर के बड़गांव निवासी युवती की शादी चार वर्ष पूर्व मुज़फ्फरनगर के थाना शाहपुर क्षेत्र के गांव काकड़ा निवासी अनुज पुत्र चंद्रकिरण के साथ हुई थी। विवाहिता के महिला के भाई का आरोप है ससुराल के लोग मेरी बहन पर अनुज की सरकारी नौकरी लगने का ताना मारते थे ओर अतिरिक्त दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। चेतावनी देते थे कि अगर और दहेज नहीं दिया तो तुम्हे रास्ते से हटाकर हम अपने पुत्र की दूसरी शादी करा देंगे।
यह भी पढ़ें

महिला दिवस पर प्रदेश में शुरू हाे रहा विशेष अभियान, अब सात दिन में हाेगा समस्या का समाधान

रविवार सुबह मेरी बहन के ससुराल से फोन आया कि तुम्हारी बहन ने फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली है, तुम यहां पर आ जाओ हम लोग गांव काकड़ा में पहुंचे जहां पर हमने देखा तो हमारी बहन मृत अवस्था मे मिली। मृतका के भाई ने बताया कि हमारी बहन की शादी 10 फरवरी 2017 को गांव काकड़ा में अनुज पुत्र चंद किरण से हुई थी आए दिन अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए अनुज का छोटा भाई व उसकी सास व ससुर सहित मेरे बहनोई मेरी बहन के साथ आए दिन मारपीट करते थे।
यह भी पढ़ें

थाने पहुंची युवती बाेली साहब प्रेम विवाह करके फस गई अब पति बना रहा धर्म परिवर्तन का दबाव

मृतका के भाई का आरोप है कि हमने कितनी बार इन दहेज लोभियों को पैसे भी दिए हैं मेरी बहन फांसी नहीं लगा सकती इन लोगों ने मेरी बहन को मारा है। हम इन पर सख्त से सख्त कार्रवाई चाहते हैं। बुढ़ाना सीओ विनय गौतम का कहना है मृतका का पति छुट्टी पर आया हुआ था और पति पत्नी के आपस में विवाद हो गया था जिससे क्षुब्ध होकर महिला ने दरवाजा बंद कर फांसी लगा ली।
यह भी पढ़ें

ट्रैक्टर पर बैठकर मेरठ पहुंची प्रियंका गांधी ने कहा कांग्रेस दिलवाएगी किसानों को उनका हक

परिजनों द्वारा दरवाजे को तोड़कर महिला को फांसी के फंदे से उतारा उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया वहीं मृतक महिला के परिजन भी गांव काकड़ा में पहुंच गए और उन्होंने महिला के ससुराल पक्ष के चार लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में दिया प्रार्थना पत्र पुलिस ने प्रार्थना पत्र लेकर मामले की जांच में जुट गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो