scriptweather Alert: शीतलहर और कोहरा से अभी नहीं मिलेगी निजात, 5 दिन के लिए जारी किया अलर्ट | Fog and cold wave will not give relief in West UP | Patrika News

weather Alert: शीतलहर और कोहरा से अभी नहीं मिलेगी निजात, 5 दिन के लिए जारी किया अलर्ट

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jan 22, 2020 10:28:31 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. पहाड़ी क्षेत्रोंं में लगातार हो रही बर्फबारी से उत्तर भारत में बढ़ रही हैं ठंड. कोहरा और शीतलहर लोगों के लिए बढ़ा रही दिक्कतें . सड़कों पर लोगों की आवाजाही भी बुधवार को रही कम
 

kohra.jpeg
मुजफ्फरनगर। पहाड़ी क्षेत्रोंं में लगातार बर्फबारी के बाद उत्तर भारत में ठंड कम नहीं हो रही हैं। बुधवार को दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में एक तरफ जहां कोहरा से दिक्कत बढ़ाई हैं। वहीं, शीतलहर की वजह से मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत आदि जिलों में मुसीबतें खड़ी हुई। आलम यह रहा कि सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम दिखाई दी।
हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में बर्फबारी और शीतलहर की वजह से मैदानी इलाके ठंड की चपेट में है। शनिवार और रविवार को हुई बारिश के बाद शीतलहर का प्रकोप कम नहीं हुआ है। बुधवार को गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद समेत कई जिले में छाए कोहरा ने लोगों को घर में दुबकने के लिए मजबूर किया। इसके अलावा मुजफ्फरनगर में शीतलहर ने लोगों की मुसीबतें बढ़ाई।
भारतीय मौसम विभाग (INDIA METEOROLOGICAL DEPARTMENT)के अनुसार, मुजफ्फरनगर में तापमान में गिरावट आई है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री रहा है। जबकि मंगलवार को न्यूनतम तामपान 8 डिग्री रहा था। मौसम विभाग के अनुसार, 26 और 27 जनवरी तक कोहरा छाए रहना का अनुमान है। जिसकी वजह से लोगों को और भी दिक्कतें उठानी पड़ सकती है। साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो