शादी के पांच साल बाद भी पत्नी ने ये मांग नहीं की पूरी तो पति ने उठाया बड़ा कदम

पीड़िता ने एएसपी को सुनार्इ अापबीती

By: Nitin Sharma

Published: 26 Apr 2018, 05:53 PM IST

शामली।शामली में शादी के पांच साल बाद पति ने पत्नी के एक मांग पूरी न करने पर एेसा कदम उठा लिया। जिसके बाद पीड़िता अपने पिता के साथ थाने आैर चौकी के चक्कर काटने के मजबूर है। दरअसल आरोप है कि पति ने पत्नी से दहेज में कार मांगी थी। उसके परिजनों के कार न दे पाने पर पति ने उसके तीन तलाक दे दिया। पत्नी का आरोप हैं कि उसका पति आये दिन दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट भी करता था। जब पीड़ित महिला मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंची तो मित्र पुलिस बने थानाध्यक्ष ने महिला के साथ अभद्रता करते हुए उसे थाने से भगा दिया। जिसके बाद पीड़ित महिला ने एसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई हैं।

यह भी पढ़ें-यूपी की अनोखी पुलिस, आरोपियों की बजाए पीड़िता के पति को इसलिए भेज दिया जेल

पुलिस ने भी महिला को अभद्रता कर भगाया

जहां एक तरफ भारत सरकार मुस्लिम महिलाओं की हक की लड़ाई लड़ते हुए तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट तक में सुनवार्इ हुर्इ। इसमें मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलाने का दावा कर कानून बनाने के आदेश दिये गये थे। लेकिन इस पर कोर्इ असर नहीं हुआ। यहीं वजह है कि तीन तलाक पर कोर्इ पीड़ितों की सुनवार्इ नहीं हो रही है। ताजा मामला जनपद शामली के झिझाना थाना क्षेत्र के कस्बा चौसाना का हैं। यहां चौसाना निवासी जैनब की करीब 5 साल पहले थाना भवन के मोहल्ला रेतीवाला निवासी जाहिद पुत्र सहजाद के साथ इस्लामिक रीति रिवाज से हुई थी। जैनब का अपने ससुराल पक्ष पर आरोप है कि 5 साल बाद भी जब उसके कोई औलाद नहीं हुई तो उन्होंने दहेज में कार और बच्चे न होने पर पति ने तीन बार तलाक-तलाक-तलाक बोलकर तलाक दे दिया और घर से बाहर निकाल दिया।

यह भी पढ़ें-बड़ी खबर: योगी सरकार का बड़ा तोहफा इस जिले के किसान जल्द बन जाएंगे करोड़पति

पति के ये कदम उठाने पर परिजनों काे दी जानकारी

जिसके बाद पीड़ित जैनब ने मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी तो परिजन पीड़िता को लेकर जैसे ही थाने पहुंचे तो आरोप हैं कि झिंझाना थानाध्यक्ष ने उनकी गुहार सुनने के बजाए पीड़िता को थाने से बाहर चले जाने के लिए कह दिया और उनकी कोई सुनवाई नहीं की। जिसके बाद पीड़िता आज शामली पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर शिकायत करने पहुंची। वहां उन्होंने एडिशनल एसपी को आप बीती सुनाई। जिसके बाद एएसपी श्लोक कुमार ने मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए थाना अध्यक्ष की भी जांच कराने की बात कही है।

Show More
Nitin Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned