प्यार ने लॉकडाउन को दी मात, जानिए दिल्ली के दूल्हे ने मुजफ्फरनगर पहुंचकर कैसे रचाई शादी

  • लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए दिल्ली से मुजफ्फरनगर पहुंचा दूल्हा

By: Iftekhar

Published: 18 Apr 2020, 06:51 PM IST

 

मुजफ्फरनगर. देशभर में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन किया गया है। कोरोना से बचाव के लिए सबसे बेहतर तरीका सोशल डिस्टेंसंग बताया गया है। इसी को लेकर लॉकडाउन के दौरान सभी तरह के धार्मिक, सांस्कृतिक व सामाजिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। इसकी वजह से जहां कई लोगों ने शादिया रद्द कर दी हैं। वहीं, कुछ लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाते हुए बारात में मात्र पांच लोगों के साथ पहुंचकर शादी कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मुजफ्फरनगर में सामने आया है। यहां एक शादी को सम्पन्न कराकर चार व्यक्ति शहर के शिव चौक पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान भोलेनाथ के समक्ष प्रार्थना की और भोलेनाथ की परिक्रमा के बाद अपने घर की ओर रवाना हो गए। दरअसल, मुज़फ्फरनगर में दुल्हन लेने आए दिल्ली निवासी दूल्हा कुलदीप सौलंकी ने शादी के बन्धन में बंधने के बाद भी देश में चल रहे लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं किया।

Meerut: आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट आयी पाॅजिटिव, अब तक जनपद में कोरोना से तीन की मृत्यु

शुक्रवार की शाम मुज़फ़्फरनगर शहर के शिव चौक पर अचानक फूलों से सजी एक कार आकर रुकी। फूलों से सजी हुई कार देखकर वहां मौजूद पुलिसकर्मी सतर्क होकर गाड़ी के पास पहुंचे और देखा कि गाड़ी में शादी का जोड़ा पहने दूल्हा-दुल्हन बैठे हैं। इन लोगों नेशादी की सभी रस्म-रिवाज पूरी करके शिव चौक पर सात फेरे लिए। दूल्हा कुलदीप सौलंकी ने बताया कि उन्होंने दो गाड़ी की परमिशन ली है, जिसमें 6 लोगों को आने की अनुमति मिली हैं । साथ ही उन्होंने बताया कि इस दौरान लॉकडाउन के सभी नियमों का भी पालन किया गया ।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के 3 नए केस आए सामने, 95 पहुंची मरीजों की संख्या

दुल्हन प्रीति पांचाल ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि वह इस शादी से बहुत खुश हैं। दूल्हा-दुल्हन दोनों ने बताया कि उनकी शादी नवम्बर में तय हो गई थी, लेकिन लॉकडाउन को देखते हुए सीमित लोगों के बीच में ही शादी संपन्न कराने का फैसला लिया गया। सात ही उन्होंने बताया कि जो स्थिति अभी देश में है, वह आगे भी बढ़ सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने तय समय पर ही शादी की है। इस अनोखी शादी की पूरे जिले में चर्चा हो रही है।

Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned