scriptबड़ी खबर: विदेशी महिला खिलाड़ियों पर प्रैक्टिस के दौरान इन्होंने किया हमला तो मच गई भगदड़ | mosquitoes attack on foreign tennis women players in muzaffarnagar | Patrika News

बड़ी खबर: विदेशी महिला खिलाड़ियों पर प्रैक्टिस के दौरान इन्होंने किया हमला तो मच गई भगदड़

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 09, 2018 11:20:21 am

Submitted by:

lokesh verma

मुजफ्फरनगर में विदेशी महिला टेनिस खिलाड़ियों को मच्छरों ने किया परेशान

muzaffarnagar

बड़ी खबर: विदेशी महिला खिलाड़ियों पर प्रैक्टिस के दौरान इन्होंने किया हमला तो मच गई भगदड़

मुजफ्फरनगर. आईटीएफ (ITF) लंदन की ओर से मुजफ्फरनगर में टेनिस महाकुंभ का आयोजन किया जाना है, जिसको लेकर इंडोनेशिया, कजाकिस्तान, उजबेकिस्तान व रसिया के अलावा भारत के खिलाड़ी मुजफ्फरनगर पहुंच चके हैं। बता दें कि महाकुंभ में विदेशी के साथ भारतीय टेनिस खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगी। इस आयोजन की शुरुआत से पहले ही व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। दरअसल, यहां पहुंची विदेशी खिलाड़ियों की नींद मच्छरों ने उड़ा दी है। कोर्ट में अभ्यास करने पहुंची देशी-विदेशी महिला खिलाड़ी मच्छरों की भिनभिनाहट से परेशान हैं। मच्छरों के आतंक से घबराई खिलाड़ियों ने इसकी शिकायत आयोजन समिति से की है। शिकायत मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अानन-फानन में नगर स्वास्थ्य अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और टेनिस कोर्ट के साथ होटल में फॉगिंग कराई।
छठ महोत्सव: भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव इस शहर में छठ पूजा पर देंगे विशेष प्रस्तुति

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) लंदन द्वारा मुजफ्फरनगर में 10 नवंबर से भावना स्वरूप मेमोरियल आईटीएफ महिला टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन हाे रहा है। इस टूर्नामेंट में विदेशी के साथ भारतीय टेनिस खिलाड़ी भी भाग ले रही हैं। गुरुवार शाम करीब पांच बजे तक 19 खिलाड़ी शहर पहुंच गए। इनमें इंडोनेशिया, कजाकिस्तान, उजबेकिस्तान व रसिया के अलावा भारत के खिलाड़ी भी शामिल हैं। पहले दिन ही खिलाड़ियों को यहां परेशानी का सामना करना पड़ा। विदेशी खिलाड़ी कोसेना पलकीना, अलबिना खबुबीलीना, अन्ना मखोरकिना व अल्दला को मच्छरों ने परेशान कर दिया। जैसे ही वे कोर्ट पर प्रैक्टिस करने पहुंची तो खिलाड़ियों को मच्छरों ने खासा तंग किया। इसको लेकर खिलाड़ियों ने आयोजन समिति से शिकायत की। इसके बाद आनन-फानन में नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस राठी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नगरपालिका की टीम ने सर्विस कोर्ट के साथ जहां-जहां खिलाड़ी ठहरे हैं, वहां पर फाॅगिंग की। इसके बाद खिलाड़ियों ने राहत की सांस ली। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस राठी ने बताया कि खिलाड़ियों की शिकायत को देखते हुए अब रोजाना शाम को खिलाड़ियों के रूम, कोर्ट में मच्छरों को मारने की दवा का छिड़काव किया जाएगा।
फैजाबाद का नाम अयोध्या रखने पर आजम खान ने दिया बेतुका बयान, बोले- अब इस शहर का नाम मेरे नाम पर रख दें

यहां बता दें कि 3 भारतीय खिलाड़ियों रमैया नटराजन, सुमैया विज व नताशा पलाह बुधवार रात यहां पहुंची, जबकि उजकेबिस्तान की अलविना, रूस की अन्ना मकोरिना व कजाकिस्तान की कोसेना पलकीना भी पहुंच गई हैं। गुरुवार को खिलाड़ियों ने सर्विस क्लब के ग्रास कोर्ट पर जमकर पसीना बहाया। कजाकिस्तान की कोसेना पलकीना 2011 में अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट की विजेता रह चुकी हैं। टूर्नामेंट के सचिव रविंद्र चौधरी ने बताया कि आईटीएफ टेनिस टूर्नामेंट की तैयारियां अंतिम चरण में है। पहले क्वालीफाइंग मैच होंगे। इसके बाद क्वालीफाई करने वाली महिला खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलेगा। आईटीएफ लंदन ने खिलाड़ियों की अंतिम सूची जारी कर दी है, जिसमें क्वालीफाइंग राउंड में 11 देशों की 26 महिला खिलाड़ी खेलने के लिए आ रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो