scriptअगर आपसे पासपोर्ट वेरीफिकेशन के लिए मांगे जा रहे हैं रुपये तो इस नंबर पर करें शिकायत | Muzaffarnagar ssp started abhiyan for passport verification | Patrika News
मुजफ्फरनगर

अगर आपसे पासपोर्ट वेरीफिकेशन के लिए मांगे जा रहे हैं रुपये तो इस नंबर पर करें शिकायत

Highlights

सुशाशन सेवा अभियान की हुई शुरुआत
मुजफ्फरनगर एसएसपी ने की पहल
पुलिसकर्मी द्वारा दुर्व्‍यवहार करने पर भी कर सकते हैं शिकायत

मुजफ्फरनगरFeb 20, 2020 / 03:17 pm

sharad asthana

passport.jpg
मुजफ्फरनगर। अक्‍सर लोगों को शिकायत होती है कि उनके पासपोर्ट (Passport) वेरीफिकेशन में दिक्‍कत आ रही है। समय से उनका पासपोर्ट वेरीफिकेशन नहीं हुआ है। साथ ही कुछ लोग पासपोर्ट वेरीफिकेशन के लिए अनुचित मांग का भी आरोप लगाते हैं। इसको देखते हुए मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) के एसएसपी (SSP) ने सुशाशन सेवा अभियान की शुरुआत की है। मुजफ्फरनगर पुलिस (Muzaffarnagar Police) ने ट्वीट (Tweet) कर इसकी जानकारी दी है।
यह भी पढ़ें

Muzaffarnagar: सरकारी शराब के ठेके पर मिल रही थी नकली शराब

यह कहा एसएसपी ने

मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव की तरफ से यह लेटर जारी किया गया है। इनके अनुसार, पासपोर्ट वेरीफिकेशन एक जरूरी सुविधा है। पासपोर्ट अप्‍लाई करने से लेकर वेरीफिकेशन समाप्‍त होने तक आवेदक को पुलिस उच्‍च स्‍तरीय सेवा दे। इस दौरान उसे किसी भी तरह की परेशानी या अनुचित समस्‍या का सामना न करना पड़े। इस उद्देश्‍य को देखते हुए मुजफ्फरनगर पुलिस ने सुशाशन सेवा अभियान की शुरुआत की है।
यह भी पढ़ें

Noida: बिजली बिल के DD गायब कर इस तरह किया 1.66 करोड़ का घोटाला, PNB का डिप्टी मैनेजर गिरफ्तार

mzn.jpg
जीरो ड्रग्‍स अभियान के लिए भी जारी हुआ था नंबर

लेटर के मुताबिक, पासपोर्ट वेरीफिकेशन की पूरी प्रक्रिया में अगर आवेदक से कोई गलत मांग की जाती है तो या फिर उसे किसी समस्‍या का सामना करना पड़ता है तो वह 9690112112 पर फोन कर जानकारी दे सकता है। साथ ही इस नंबर पर आवेदक मैसेज या व्‍हाट्सऐप करके भी कप्‍लेंट कर सकता है। इससे उनकी बात वरिष्‍ठ अधिकारियों तक पहुंच जाएगी और उनकी समस्‍या का तुरंत समाधान होगा। इसके लिए उनको किसी चौकी या थाने जाने की जरूरत नहीं है। साथ ही एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी है कि अगर किसी ने जनता से दुर्व्‍यवहार किया या अनुचित मंग की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि यह जीरो ड्रग्‍स अभियान के लिए भी इस्‍तेमाल किया गया है।

Home / Muzaffarnagar / अगर आपसे पासपोर्ट वेरीफिकेशन के लिए मांगे जा रहे हैं रुपये तो इस नंबर पर करें शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो