Muzaffarnagar: टीचरों ने स्‍कूलों में डाल दिया ताला और धरने पर बैठ गए- देखें वीडियो

Highlights

  • उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के तत्वाधान में किया गया प्रदर्शन
  • DM कार्यालय के पास दिया धरना
  • प्रेरणा ऐप का भी किया विरोध

मुजफ्फरनगर। जनपद में मंगलवार को शिक्षकों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर स्कूलों में तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन किया। जिला कलेक्ट्रेट स्थित डीएम (DM) ऑफिस के पास किए गए प्रदर्शन में काफी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के तत्वाधान में प्रदर्शन किया गया था।

यह भी पढ़ें: मेरठ में सीएए के समर्थन में राजनाथ सिंह करेंगे जनजागरण रैली, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

शिक्षक सम्मान दिवस के रूप में दिया धरना

सरकार की नीति के विरोध में मंगलवार को प्रदेश भर में शिक्षकों ने धरना दिया था। मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में भी सैकड़ों शिक्षकों ने डीएम कार्यालय के पास शिक्षक सम्मान दिवस के रूप में धरना-प्रदर्शन किया। शिक्षक नेता शिव कुमार यादव ने बताया कि शिक्षक सम्मान बचाओ के रूप में धरना दिया जा रहा है। इसमें प्रेरणा ऐप के विरोध समेत कई मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया है। धारा 18 को समाप्‍त किया जा रहा है। प्राथमिक से लेकर विश्वविद्यालय स्तर तक के शिक्षक और कर्मचारी सेवा सुरक्षा से वंचित किए जा रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड अधिनियम और इंटरमीडिएट शिक्षा अधिनियम की धारा 21 और धारा 16 जी 3 की सुरक्षा व्यवस्थाएं समाप्त की जा रही हैं।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned