कल होगा योगी के मंत्रिमंडल का विस्‍तार, इन विधायकों के पास पहुंचेगा फोन, मंत्री बनना लगभग तय

कल होगा योगी के मंत्रिमंडल का विस्‍तार, इन विधायकों के पास पहुंचेगा फोन, मंत्री बनना लगभग तय

sharad asthana | Publish: Aug, 20 2019 01:24:43 PM (IST) | Updated: Aug, 20 2019 01:25:25 PM (IST) Muzaffarnagar, Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

खास बातें-

  • 21 अगस्‍त को होगा योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार
  • 19 अगस्त को टाल दिया गया था कार्यक्रम को
  • पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कई विधायकों को मिल सकता है मंत्री पद

मुजफ्फरनगर। उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्रिमंडल का बुधवार को होगा। 21 अगस्‍त को होने वाले मंत्रिमंडल विस्‍तार के लिए कुछ विधायक फोन का इंतजार कर रहे हैं। मुजफ्फरनगर से एक विधायक का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है जबक‍ि बुलंदशहर के शिकारपुर से विधायक का भी नाम चल रहा है।

करीब एक दर्जन मंत्री शपथ ले सकते हैं समाराेह में

योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार बुधवार को होगा। पहले यह 19 अगस्त को होना था लेकिन अरुण जेटली की खराब सेहत को देखते हुए इसे टाल दिया गया था। अब फिर से नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण की तैयारी हो गई है। बताया जा रहा है क‍ि समाराेह में करीब एक दर्जन मंत्री शपथ ले सकते हैं। इनमें मुजफ्फरनगर से कम से कम एक विधायक का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: आजम खान हुए अकेले, इस करीबी ने साथ छोड़ बीजेपी से जोड़ा नाता

सबसे आगे चल रहा विजय कश्‍यप का नाम

चरथावल से विधायक विजय कश्‍यप का नाम सबसे आगे चल रहा है। वह ओबीसी कैटेगिरी से आते हैं। उन्‍हें मंत्री बनाकर सरकार पिछड़ाें पर निशाना साधना चाहेगी। उनके अलावा मुजफ्फरगनर सदर से विधायक कपिल देव अग्रवाल और बुढ़ाना से उमेश मलिक का नाम भी मंत्री की रेस में है। उमेश मलिक भी ओबीसी कैटेगिरी के हैं। सबसे पहले मीरापुर के विधायक अवतार सिंह भड़ाना का नाम मंत्री बनने कर रेस में चला था लेकिन वह कांग्रेस में चले गए। इसके साथ ही वह रेस से बाहर हो गए थे।

यह भी पढ़ें: सपा विधायक की बहन की हत्‍या

अनिल शर्मा का नाम भी लगभग तय

इनके अलावा बुलंदशहर की शिकारपुर सीट से विधायक अनिल शर्मा का नाम भी लगभग तय माना जा रहा है। बिजनौर के रहने वाले एमएलसी अशोक कटारिया के भी मंत्री बनने की संभावना है। वह गुर्जर समुदाय से ताल्‍लुक रखते हैं। अवतार सिंह भड़ाना के रेस से बाहर होने के बाद उनके चांस ज्‍यादा लग रहे हैं। इसके जरिए भाजपा गुर्जरों को अपनी तरफ करने की कोशिश करेगी। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में फिलहाल कोई भी गुर्जर मंत्री नहीं है। आगरा से विधायक उदय भान सिंह का नाम भी चर्चा में है। वह फतेहपुर सीकरी से विधायक हैं। इस रेस में सतीश द्विवेदी का नाम भी चल रहा है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned