script

ACB टीम के जाल में फंसी महिला सुपरवाइजर, रिश्वत लेते रंगे हाथों हुई गिरफ्तार

locationनागौरPublished: Mar 02, 2020 09:49:32 pm

Submitted by:

abdul bari

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( ACB ) नागौर की टीम ने सोमवार को जायल क्षेत्र के तरनाऊ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्रवाई ( ACB Action In Nagaur ) करते हुए एक महिला पर्यवेक्षक ( Anganwadi supervisor ) को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ( Women and Child Development Department )

नागौर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( ACB ) नागौर की टीम ने सोमवार को जायल क्षेत्र के तरनाऊ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्रवाई ( ACB Action In Nagaur ) करते हुए एक महिला पर्यवेक्षक ( Anganwadi supervisor ) को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एसीबी के एएसपी रमेश मौर्य के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में महिला पर्यवेक्षक चुका शर्मा को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।

यह है पूरा मामला ( Nagaur News )

एएसपी मौर्य ने बताया कि जायल तहसील क्षेत्र के रोहिणा आंगनबाड़ी केन्द्र की कार्यकर्ता सुशीला कंवर ने शिकायत देकर बताया कि वेतन वृद्धि के बाद एरियर राशि देने की एवज में महिला एवं बाल विकास विभाग ( Women and Child Development Department ) की महिला पर्यवेक्षक चुका शर्मा उससे 2 हजार रुपए का कमिशन मांग रही है। परिवादिया की शिकायत पर सत्यापन करवाया गया, जो सही पाया गया। पर्यवेक्षक शर्मा ने आधी राशि के रूप में एक हजार रुपए गत 27 फरवरी को ले लिए, जबकि शेष एक हजार रुपए सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तरनाऊ में लेने के लिए उसने सभी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई।
किसी से दो हजार तो किसी से एक हजार की रिश्वत

इसी दौरान एसीबी की टीम ने जाल बिझाते हुए एक हजार रुपए की रिश्वत लेते चुका शर्मा को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एएसपी मौर्य ने बताया कि महिला पर्यवेक्षक ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से दो-दो हजार व सहायिका से एक-एक हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। एसीबी ने आरोपिया से 11 हजार रुपए की संदिग्ध राशि भी बरामद की है।

ट्रेंडिंग वीडियो