script

Agnipath Protest: बिहार में BJP विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, हाल ही में मिली है Y कैटेगरी की सुरक्षा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2022 05:20:42 pm

Submitted by:

Archana Keshri

BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के पक्ष में खड़ा हूं इसलिए धमकी मिली है। उन्होंने इस मामले में पटना के सचिवालय थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

Agnipath Protest: बिहार में BJP विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, हाल ही में मिली है Y कैटेगरी की सुरक्षा

Agnipath Protest: बिहार में BJP विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, हाल ही में मिली है Y कैटेगरी की सुरक्षा

हाल ही में शुरू हुए अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना का विरोध प्रदर्शन के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बिहार में बीजेपी नेताओं को CRPF द्वारा ‘Y’ कैटेगरी की VIP सुरक्षा देने का फैसला किया। केंद्र से सिक्योरिटी पाने वाले नेताओं में उपमुख्यमंत्री और विधायकों सहित 10 BJP के नेता शामिल हैं। इसी बीच बिहार में बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर को जान से मारने की धमकी मिलने का मामला सामने आया है। यह बात खुद विधायक ने शुक्रवार को विधानसभा परिसर में कही।
हरिभूषण ठकुर बचौल ने बताया कि उन्हें गुरुवार की रात 10.47 बजे, उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। 14 से 15 बार एक ही नंबर से उनके मोबाइल पर कॉल आई थी। फोरन करने वाले ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी साथ में परिवार को भी खत्म करने की बात कही। विधायक ने इस संबंध में शुक्रवार को पटना के सचिवालय थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
विधायक ने बताया कि फोन पर उन्हें एक विशेष समुदाय के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने से परहेज करने या मौत का सामना करने की चेतावनी दी। साथ ही गालीगलौज भी की गई। धमकी देने वाले ने कहा कि इतनी गोली मारेंगे कि गिनती नहीं होगी। विधायक ने कहा, “अग्निपथ योजना के पक्ष में खड़े हैं इसलिए धमकी मिली है। लेकिन इन सबसे मैं डरने वाला नहीं हूं। अग्निपथ योजना के पक्ष में और दंगाइयों के खिलाफ में बोलता रहूंगा। मेरी आवाज दबाई नहीं जा सकती।”

यह भी पढ़ें

G7 Summit 2022: कल जर्मनी के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी, जी7 शिखर सम्मेलन की बैठक में होगें शामिल, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा

हरि भूषण ने कहा, “जान से मारने की धमकी देने वाले कायर हैं क्योंकि वे हिसाब चुकता करने के लिए हमसे भिड़ रहे हैं। हमने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस थाने में दी है और प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।” बता दें हरि भूषण की हिंदू कट्टर छवि के कारण, भाजपा ने अग्निपथ विरोध के दौरान नौ अन्य नेताओं के साथ उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है।

यह भी पढ़ें

अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार से किया नई सैन्य भर्ती पॉलिसी को रिव्यु करने का आग्रह, कहा – ‘अग्निपथ योजना युवाओं के लिए हानिकारक’

ट्रेंडिंग वीडियो