scriptबिहार के अस्पताल में बिजली हुई कट, डॉक्टरों को स्मार्ट फोन की लाइट पर करना पड़ रहा इलाज | Bihar Rohtas doctors treat critical patients with smart phones light | Patrika News
नई दिल्ली

बिहार के अस्पताल में बिजली हुई कट, डॉक्टरों को स्मार्ट फोन की लाइट पर करना पड़ रहा इलाज

बिहार के रोहतास जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों को शुक्रवार की रात अचानक बिजली गुल होने से गंभीर मरीजों का अपने स्मार्ट फोन की टॉर्च की रोशनी से इलाज करना पड़ा। इस अस्पताल में अक्सर बिजली गुल रहती है। इससे मरीजों व डॉक्टरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नई दिल्लीJun 04, 2022 / 11:19 pm

Archana Keshri

बिहार के अस्पताल में बिजली हुई कट, डॉक्टरों को स्मार्ट फोन की लाइट पर करना पड़ रहा इलाज

बिहार के अस्पताल में बिजली हुई कट, डॉक्टरों को स्मार्ट फोन की लाइट पर करना पड़ रहा इलाज

बिहार के सरकारी अस्पतालों में बिजली नहीं होने से डॉक्टरों को रात में स्मार्टफोन से मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है। रोहतास जिले में सबसे बड़े सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों को शुक्रवार की रात अचानक बिजली गुल होने से गंभीर मरीजों का अपने स्मार्ट फोन की टॉर्च की रोशनी से इलाज करना पड़ा। सिविल सर्जन डॉ अखिलेश कुमार का कहना है कि घटना शुक्रवार की रात की है, उन्हें रात में अचानक बिजली गुल होने के कारण ऐसा करना पड़ा। डॉ अखिलेश ने कहा, कल कुछ गंभीर रोगियों को अस्पताल लाया गया था, जब उनका इलाज किया जा रहा था तब अजानक बिजली गुल हो गई, तब उन्हें अपने स्मार्ट फोन की रोशनी का इस्तेमाल करते हुए रोगियों का इलाज करना पड़ा।
जिला मुख्यालय सासाराम में स्थित सबसे बड़े और बेहतरीन सरकारी अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक व कर्मचारी का कहना है कि उन्होंने अस्पताल में बिजली और पानी की आपूर्ति बाधित होने की बार-बार अधिकारियों से शिकायत की थी। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह के आउटेज एक नियमित घटना है। निर्बाध बिजली और पानी की आपूर्ति के लिए एजेंसियों की प्रतिनियुक्ति के बावजूद डॉक्टरों, चिकित्सा कर्मचारियों और मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
रोहतास के जिला मजिस्ट्रेट (DM) धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार की घटना में आउटसोर्सिंग एजेंसी और अस्पताल प्रबंधन की भूमिका की जांच के लिए अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी (ACMO), बिजली कार्यकारी अभियंता और एक वरिष्ठ डिप्टी कलेक्टर की एक टीम बनाई है। DM ने आगे कहा, “शिकायतें मिलने के बाद सिविल सर्जन को कारण बताओ नोटिस जारी कर बिजली-पानी की आपूर्ति बेहतर ढंग से करने और समस्याओं का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं। जिम्मेदार पाए जाने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

यह भी पढ़ें

चंपावत उपचुनाव में रिकॉर्ड जीत के बाद CM धामी ने देहरादून में किया रोड शो, कहा – ‘दोगुनी हुई जिम्मेदारी’


यह भी पढ़ें

विश्व पर्यावरण दिवस पर पीएम मोदी करेंगे मिट्टी बचाओ आंदोलन कार्यक्रम में शिरकत, मिट्टी के स्वास्थ्य को लेकर करेंगे बात

Home / New Delhi / बिहार के अस्पताल में बिजली हुई कट, डॉक्टरों को स्मार्ट फोन की लाइट पर करना पड़ रहा इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो