scriptविपक्षी दलों की बैठक पर BJP का तंज, हरदीप सिंह पुरी ने कहा – कुछ को चाहिए नेतृत्व तो कुछ एक-दूसरे के विरोधी | BJP's taunt on Opposition Parties Meeting Hardeep Singh Puri said Some are led and some are against each other | Patrika News

विपक्षी दलों की बैठक पर BJP का तंज, हरदीप सिंह पुरी ने कहा – कुछ को चाहिए नेतृत्व तो कुछ एक-दूसरे के विरोधी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2023 06:51:19 pm

BJP’s taunt on Opposition Parties Meeting बिहार सीएम नीतीश कुमार भाजपा के विरोधी दलों को एकजुट करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए 12 जून पटना में बैठक बुलाई थी। पर अचानक स्थगित हो गई। अब नई डेट पर विपक्षी दलों की बैठक होगी। पटना में गैर-NDA विपक्षी दलों की बैठक पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने तंज कसा। कहाकि हम चाहते हैं कि एक ज़िम्मेदार विपक्ष हो।

hardeep_singh_puri.jpg

हरदीप सिंह पुरी ने कहा – कुछ को चाहिए नेतृत्व तो कुछ एक-दूसरे के विरोधी

मोदी सरकार को केंद्र की सत्ता से बाहर फेंकने के लिए बिहार सीएम नीतीश कुमार ने एक मुहिम चला रखी है। लोकसभा चुनाव 2024 अधिक दूर नहीं है। इसलिए नीतीश कुमार पूरे जोर शोर से लगे हुए हैं कि, भाजपा के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन बनाया जाए। इस गठबंधन को मूर्त रूप देने के लिए नीतीश कुमार ने 12 जून को पटना में एक महा बैठक बुलाई। इस बैठक में सभी समीकरणों को ध्यान रखते हुए एक फार्मूला तय किया जाना था। पर बैठक स्थगित हो गई। विपक्षी एकता को लेकर भाजपा लगातार निशाना साध रही है। जम्मू में आज केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक तंज कसते हुए कहाकि हम चाहते हैं कि एक ज़िम्मेदार विपक्ष हो लेकिन यह तो अलग तरह की विपक्षी एकता है, इनमें आधे ऐसे हैं जिन्हें नेतृत्व चाहिए, आधे ऐसे हैं जो किसी के खिलाफ हैं।
https://twitter.com/AHindinews/status/1665675892717387777?ref_src=twsrc%5Etfw
’26/11 हमले में NSG को मुंबई पहुंचने में 10 घंटे लगे थे’

ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद कांग्रेस सहित अन्य पार्टियां रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग कर रही हैं। इस पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी कड़ा जवाब देते हुए कहाकि 26/11 के आतंकवादी हमले के बाद मुंबई पहुंचने में NSG को 10 घंटे से अधिक का वक्त लगा था। रेल हादसे के बाद सबसे पहले पीएम ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा किया, वहां तीन केंद्रीय मंत्री भी थे। दुर्घटना के 51 घंटे के भीतर रेल लाइनें बहाल कर दी गईं।

12 जून की बैठक स्थगित

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्ष आएं, प्रतिनिधि आएंगे तो अच्छा नहीं लगेगा। नीतीश कुमार ने कहा कि 12 जून को होने वाली विपक्षी एकता की बैठक के लिए अधिकतर लोगों का समर्थन आ गया था। अभी 12 तारीख को होने वाले कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें – विपक्षी एकता पर लग सकती है नजर, केजरीवाल का साथ नापंसद

पार्टी अध्यक्ष आएं तो अच्छा होगा

नीतीश कुमार ने आगे कहा, हमने कांग्रेस पार्टी से कहा कि आप लोग भी बैठक के लिए आगे की तिथि को लेकर बात कर लीजिए। सभी पार्टी के अध्यक्ष को आना है इसमें, कोई दूसरा आएगा तो अच्छा नहीं लगेगा।

नई तारीख कर शीघ्र होगा ऐलान

नीतीश कुमार ने पत्रकारों से कहा कि आगे इसकी तिथि तय होगी और उसके बारे में आपलोगों को बता दिया जाएगा। नीतीश कुमार की यह प्रतिक्रिया तब सामने आई जब कांग्रेस ने पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में अपने किसी प्रतिनिधि को भेजने के बारे में सोच रही थी।

खरगे और राहुल ने जताई असमर्थता

बताया गया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी 12 जून को होने वाली बैठक में हिस्सा लेने पर असमर्थता जताई थी।

यह भी पढ़ें – पटना में 12 जून को होगी विपक्षी दलों की बैठक, 2024 लोस चुनाव की रणनीति पर होगा मंथन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो