scriptRRB-NTPC परीक्षा के रिजल्ट से अभ्यर्थी नाराज, लगाया परिणाम में धांधली का आरोप | Candidates angry with result of RRB-NTPC exam | Patrika News

RRB-NTPC परीक्षा के रिजल्ट से अभ्यर्थी नाराज, लगाया परिणाम में धांधली का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2022 01:05:07 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

रेलवे भर्ती बोर्ड की गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों की परीक्षा 2021 में शामिल हुए छात्र परिणाम के खिलाफ अपनी नाराजगी जता रहे है। सीबीटी -2 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 15 जनवरी 2022 को जारी सीबीटी 1 परीक्षा के लिए आरआरबी एनटीपीसी परिणाम 2021 जारी किए गए थे।

result of RRB-NTPC exam

result of RRB-NTPC exam

RRB NTPC Results: रेलवे भर्ती बोर्ड की गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों की परीक्षा 2021 में शामिल हुए छात्र परिणाम के खिलाफ अपनी नाराजगी जता रहे है। सीबीटी -2 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 15 जनवरी 2022 को जारी सीबीटी 1 परीक्षा के लिए आरआरबी एनटीपीसी परिणाम 2021 जारी किए गए थे। इससे नाराज अभ्यर्थियों ने बोर्ड पर सवाल उठाए है। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की तरफ से चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी गई थी। इस परिणाम के खिलाफ उम्मीदवार सवाल उठाए हैं। आरआरबी एनटीपीसी का रिजल्ट घोषित होने के बाद उसमें गड़बड़ी को लेकर छात्र आक्रोशित हैं।

 

परिणाम में गड़बड़ी का लगाया आरोप
अभ्यर्थियों का आरोप है कि 2019 में भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया। आंदोलन के बाद 2021 में परीक्षा आयोजित हुई थी। जिसका रिजल्ट जारी किया गया। उम्मीदवारों ने इनके परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे है। छात्रों का आरोप है कि जब विज्ञापन निकाला गया था तब एक चरण में परीक्षा लेने के लिए कहा गया था, अब दूसरे चरण की परीक्षा की तिथि निकाली गई है।

मंत्रालय ने दी थी सफाई
अभ्यर्थियों द्वारा विरोध करने पर रेल मंत्रालय ने बीते दिनों सफाई भी दी थी। रेल मंत्रालय ने कहा गया है कि यह कहीं भी उल्लेख नहीं किया गया था कि दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी 2) के लिए सात लाख अलग-अलग उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि दूसरे चरण में पांच अलग-अलग स्तरों की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) होती है और इसमें एक उम्मीदवार को पात्रता, योग्यता और विकल्प के अनुसार एक से अधिक स्तरों के लिए चयनित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – Budget 2022 में किसानों को मिल सकती है बड़ी सौगात,पीएम किसान सम्मान की रकम में हो सकती है बढ़ोतरी


अभ्यर्थियों ने किया रेलवे ट्रैक जाम, कई ट्रेनों का परिचालन रद्द
सैकड़ों छात्र पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच गए और जमकर हंगामा करते हुए रेल पटरी जाम कर कर रहे है। छात्रों को हटाने के लिए जिला प्रशासन बातचीत करने की कोशिश में जुटा है। इधर, छात्रों के प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया गया या उनके मार्ग में परिवर्तन कर चलाया जा रहा है। सैकड़ों अभ्यर्थी राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच गए और रेलवे पटरी पर लेट गए। बीते दो दिन से छात्र जमकर नारेबाजी कर रहे।


यह भी पढ़ें – हरियाणा में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, जानिए शिक्षा मंत्री ने क्या कहा



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो