scriptसीएम ममता बनर्जी ED पर भड़की, कहा – अभिषेक बनर्जी की पत्नी को नोटिस देना अमानवीय कृत्य | CM Mamta Banerjee raged on ED said notice to Abhishek Banerjee's wife Rujira Narula Banerjee inhuman act Moloy Ghatak | Patrika News
राष्ट्रीय

सीएम ममता बनर्जी ED पर भड़की, कहा – अभिषेक बनर्जी की पत्नी को नोटिस देना अमानवीय कृत्य

ममता बनर्जी को लगातार झटका लग रहा है। पश्चिम बंगाल के कोयला तस्करी मामले में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी को ईडी ने नोटिस की। जिसके बाद ममता बनर्जी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर बिफर गईं। और जमकर आलोचना की।

Jun 05, 2023 / 08:35 pm

Sanjay Kumar Srivastava

mamata_banerjee.jpg

सीएम ममता बनर्जी ED पर भड़की, कहा – अभिषेक बनर्जी की पत्नी को नोटिस अमानवीय कृत्य

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी को अच्छी खबर सुनने को नहीं मिल रहीं हैं। कोयला तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा नरूला बनर्जी को ईडी ने समन जारी किया। उसके बाद पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मोलोय घटक को भी ईडी ने समन किया है। रूजीरा नरूला बनर्जी को जारी समन पर ममता बनर्जी ईडी पर भड़क गईं। और उनकी आलोचना की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, वह अपनी बीमार मां से मिलने के लिए विदेश जा रही थी। सुप्रीम कोर्ट ने उसके विदेश दौरों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है।


रुजीरा नरूला बनर्जी को नोटिस

ईडी के लुकआउट नोटिस का हवाला देते हुए सोमवार सुबह नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने रुजीरा नरूला बनर्जी और उनके बच्चों को दुबई जाने वाली एक उड़ान में सवार होने से रोक दिया। इसके तुरंत बाद उन्हें ईडी से एक नोटिस जारी किया गया। जिसमें उन्हें 8 जून को एजेंसी के सॉल्ट लेक स्थित कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया।
यह भी पढ़ें – अश्विनी वैष्णव ने ममता बनर्जी को भी दिया जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने नहीं लगाया विदेश दौरों पर कोई प्रतिबंध

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने ईडी की ओर से इस घटनाक्रम को एक अमानवीय कृत्य बताया। सीएम ममता बनर्जी ने कहा, वह अपनी बीमार मां से मिलने के लिए विदेश जा रही थी। सुप्रीम कोर्ट ने उसके विदेश दौरों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है। सुप्रीम कोर्ट ने उसे केवल देश से बाहर जाने से पहले एक बार ईडी को अग्रिम सूचना देने के लिए कहा था और उसने ईडी को अच्छी तरह से सूचित किया था।

यह एक अमानवीय कृत्य

ममता बनर्जी ने कहा, ईडी के अधिकारी उसी समय उन्हें विदेश यात्रा न करने के लिए कह सकते थे। लेकिन ऐसा करने की बजाय उन्हें आज सुबह फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया गया और उसी दिन नोटिस भी जारी कर दिया गया। यह एक अमानवीय कृत्य है।

नोटिस की टाइमिंग पर उठाए सवाल

ममता बनर्जी ने नोटिस की टाइमिंग पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार बालासोर ट्रेन दुर्घटना में हुई मौतों पर शर्मिंदा नहीं है। लोगों की मदद करने की बजाय, वह पूरी घटना से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है।

कानून मंत्री मोलॉय घटक को भी नोटिस जारी, 19 जून को किया तलब

ईडी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मोलॉय घटक को भी इसी मामले में दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। उन्हें 19 जून को वहां उपस्थित रहने के लिए कहा गया था। तृणमूल कांग्रेस ने नोटिस जारी करने को केंद्र सरकार और भाजपा द्वारा प्रतिशोध की राजनीति का प्रतिबिंब बताया है।

यह भी पढ़ें – कांग्रेस से गठबंधन को अब ममता क्यों हैं आतुर, अब तक कई बार छोड़ा ‘हाथ’ का साथ

Home / National News / सीएम ममता बनर्जी ED पर भड़की, कहा – अभिषेक बनर्जी की पत्नी को नोटिस देना अमानवीय कृत्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो