scriptकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांग | Congress Leader Demands Qutub Minar and Taj Mahal for Hindus | Patrika News

कुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांग

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2022 10:40:32 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

वाराणसी के ज्ञाणवापी मस्जिद, आगरा के ताजमहल और दिल्ली के कुतुब मीनार को लेकर इन दिनों पूरे देश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इस बीच कांग्रेस के एक दिग्गज नेता ने मांग की है कि ताजमहल और कुतुब मीनार हिंदुओं को सौंपा जाए।

taj_mahal_qutub_minar.jpg

,,

वाराणसी के ज्ञाणवापी मस्जिद, आगरा के ताजमहल और दिल्ली के कुतुब मीनार को लेकर इन दिनों पूरे देश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। हिंदू पक्ष के लोग इन जगहों पर शिवलिंग होने की बात कर रहे हैं। जिसका मुस्लिम पक्ष के कई लोग विरोध कर रहे हैं। वाराणसी के ज्ञाणवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के लेकर कई दिनों से सर्वे चल रहा है। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। आज देश की शीर्ष अदालत में सर्वे रिपोर्ट सबमिट किए जाने की चर्चा है। इस बीच कांग्रेस के एक दिग्गज नेता ने यह मांग की है कि कुतुब मीनार और ताजमहल को हिंदूओं को सौंप दिया जाए।

अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शन करने पहुंचे कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने यह मांग की है। उन्होंने कहा कि कुतुब मीनार और ताजमहल भारत सरकार के अधीन है। यह किसी भी धर्म से जुड़ा नहीं है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि वो ताजमहल और कुतुब मीनार को हिंदुओं को सौंप दें। दूसरी ओर झानवापी के मसले पर प्रमोद कृष्णम ने कहा कि यह मसला आस्था और भारत की जन भावनाओं से जुड़ा है और इस समय न्यायालय में विचाराधीन है। प्रत्यक्ष को प्रमाण की जरूरत नहीं होती। न्यायपालिका का जो भी आदेश होगा उसे हर किसी को मानना होगा। इसी दौरान उन्होंने यह सवाल भी उठाया कि ज्ञानवापी में शिवलिंग को अभी तक क्यों छिपाया गया और किसने छिपाया।

https://twitter.com/AcharyaPramodk/status/1526205166323892224?ref_src=twsrc%5Etfw

उल्लेखनीय हो कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पुत्र दीपेंद्र हुड्डा भी प्रमोद कृष्णम के साथ अयोध्या रामलला के दर्शन को पहुंचे थे। हुड्डा ने ज्ञानवापी के मसले पर कहा कि राम मंदिर की तरह ही ज्ञानवापी मसले पर कोर्ट फैसला लेगा। बताते चले कि कांग्रेसी नेता प्रमोद कृष्णम श्री कल्कि पीठ के पीठाधीश्वर भी है। अयोध्या में उनके साथ कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः

कोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्ट

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पूजा-अर्चना की तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा कि श्री अयोध्या जी पहुंचकर हनुमानगढ़ी में संकट मोचन हनुमान जी महाराज के दर्शन कर समस्त देशवासियों के लिए सुख समृद्धि प्रदान करने की प्रार्थना कीं। अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान् श्रीराम की नगरी अयोध्या जी पहुँचकर प्रभु श्री रामलला के दरबार में माथा टेकने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। समस्त प्राणी मात्र के कल्याण के लिए प्रार्थना करते हुए आनंद की अद्भुत अनुभूति हुई। इन सभी ट्वीटों में आचार्य प्रमोद कृष्णम भी साथ-साथ दिखे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो