scriptDelhi Completes 100 percent First dose vaccinations Says CM Arvind Kejriwal | दिल्ली ने वैक्सीनेशन में किया कमाल, सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया-100 फीसदी को लगी पहली डोज | Patrika News

दिल्ली ने वैक्सीनेशन में किया कमाल, सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया-100 फीसदी को लगी पहली डोज

देश की राजधानी दिल्ली ने कोरोना और ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच वैक्सीनेशन को लेकर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि राजधानी में 100 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लग चुकी है। इस उपलब्ध पर उन्होंने फ्रंट लाइन वॉरियर्स को बधाई भी दी।

नई दिल्ली

Published: December 24, 2021 03:55:51 pm

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से जंग और बढ़ते ओमिक्रॉन वैरिएंट ( Omicron Variant ) के खतरे के बीच राजधानी दिल्ली से बड़ी राहत की खबर सामने आई है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान सबसे प्रभावित शहरों में से एक राजधानी दिल्ली ने शुक्रवार को एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। दिल्ली ने 100 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन ( Covid Vaccine ) की पहली डोज दे चुका है। ये अहम जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साझा की। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार कोरोना महामारी को लेकर लगातार सतर्क है। इसके निपटने के लिए जरूरी कदम भी उठाए जा रहे हैं। इस बीच 100 फीसदी लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है।
Delhi Completes 100 percent First dose vaccinations  Says CM Arvind Kejriwal
दिल्ली ने वैक्सीनेशन के मामले में कमाल कर दिया है। कोरोना संकट के बीच राजधानी में 100 फीसदी लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। दरअसल कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। क्योंकि वैक्सीनेटे लोगों में इसके लक्षण हल्के दिखाई दे रहे हैं। यही वजह है कि बूस्टर डोज की भी डिमांड तेजी से बढ़ रही है।

यह भी पढ़ेँः दिल्ली सीएम Arvind Kejriwal जारी करेंगे कोरोना की नई गाइडलाइन, एयरपोर्ट पर जांच में हर 5 में से 1 Omicron संक्रमित
सीएम ने फ्रंट लाइन वॉरियर्स को दी बधाई

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी ने कोविड 19 वैक्सीन की पहली खुराक 100 फीसदी योग्य आबादी को लगा दी है। इसके लिए डॉक्टरों, एएनएम, शिक्षकों, आशा, सीडीवी और अन्य सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को सलाम।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर, डीएम, सीडीएमओ, डीआईओ और सभी जिला पदाधिकारियों को वैक्सीनेशन अभियान में अहम भागीदारी के लिए बधाई दी है।
सरोजनी नगर मार्केट में भीड़ पर कोर्ट नाराज

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने चिंताजनक स्थिति उत्पन्न कर दी है। इस बीच दिल्ली के सरोजनी नगर बाजार में भीड़ प्रबंधन को देखकर हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है। अदालत ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए एसएचओ को सुनवाई के लिए तलब किया है।
यह भी पढ़ेँः Omicron लेकर आएगा तीसरी लहर, IIT वैज्ञानिकों ने बताया कब दे सकती है दस्तक और कब मिलेगी राहत?

अब तक ओमिक्रॉन के इतने केस


बता दें कि दिल्ली में ओमिक्रॉन के अब तक 67 मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं। देश में राजधानी सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन संक्रमितों में दूसरे नंबर पर है। हालांकि इस बीच राहत की बात यह है कि इनमें से 23 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर भी जा चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Pandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांसCovid 19 Update: दिल्ली में संक्रमण दर 27% के पार, पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 18286 नए मामलेजानिए कब भारत आएगी टेस्ला, लॉन्चिंग को लेकर क्या कहते हैं Elon MuskCovid-19 Update: महाराष्ट्र में कोरोना के 41 हजार से ज्यादा मामले, मुंबई में आए 7895 नए केसभारतीय महिलाएं हर माह परिवार पर 40 हजार करोड़ कर रहीं कुर्बानPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पद्म विभूषण बिरजू महाराज के जीवन से जुडी अहम जानकारियांइंदौर की गैंगरेप पीडि़ता की हत्या के लिए CG में छिपा हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, हैवानियत ऐसी प्राइवेट पार्ट को दागा सिगरेट सेतीसरी लहर में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना किट से हटा दी तीन दवाइयां, दावा सामान्य लक्षण वाले मरीज 5 दिन में हो रहे ठीक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.