scriptदिल्ली ने वैक्सीनेशन में किया कमाल, सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया-100 फीसदी को लगी पहली डोज | Delhi Completes 100 percent First dose vaccinations Says CM Arvind Kejriwal | Patrika News

दिल्ली ने वैक्सीनेशन में किया कमाल, सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया-100 फीसदी को लगी पहली डोज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2021 03:55:51 pm

देश की राजधानी दिल्ली ने कोरोना और ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच वैक्सीनेशन को लेकर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि राजधानी में 100 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लग चुकी है। इस उपलब्ध पर उन्होंने फ्रंट लाइन वॉरियर्स को बधाई भी दी।

Delhi Completes 100 percent First dose vaccinations  Says CM Arvind Kejriwal
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से जंग और बढ़ते ओमिक्रॉन वैरिएंट ( Omicron Variant ) के खतरे के बीच राजधानी दिल्ली से बड़ी राहत की खबर सामने आई है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान सबसे प्रभावित शहरों में से एक राजधानी दिल्ली ने शुक्रवार को एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। दिल्ली ने 100 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन ( Covid Vaccine ) की पहली डोज दे चुका है। ये अहम जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साझा की। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार कोरोना महामारी को लेकर लगातार सतर्क है। इसके निपटने के लिए जरूरी कदम भी उठाए जा रहे हैं। इस बीच 100 फीसदी लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है।
दिल्ली ने वैक्सीनेशन के मामले में कमाल कर दिया है। कोरोना संकट के बीच राजधानी में 100 फीसदी लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। दरअसल कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। क्योंकि वैक्सीनेटे लोगों में इसके लक्षण हल्के दिखाई दे रहे हैं। यही वजह है कि बूस्टर डोज की भी डिमांड तेजी से बढ़ रही है।

यह भी पढ़ेँः दिल्ली सीएम Arvind Kejriwal जारी करेंगे कोरोना की नई गाइडलाइन, एयरपोर्ट पर जांच में हर 5 में से 1 Omicron संक्रमित
https://twitter.com/ANI/status/1474308338884112384?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम ने फ्रंट लाइन वॉरियर्स को दी बधाई

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी ने कोविड 19 वैक्सीन की पहली खुराक 100 फीसदी योग्य आबादी को लगा दी है। इसके लिए डॉक्टरों, एएनएम, शिक्षकों, आशा, सीडीवी और अन्य सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को सलाम।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर, डीएम, सीडीएमओ, डीआईओ और सभी जिला पदाधिकारियों को वैक्सीनेशन अभियान में अहम भागीदारी के लिए बधाई दी है।
सरोजनी नगर मार्केट में भीड़ पर कोर्ट नाराज

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने चिंताजनक स्थिति उत्पन्न कर दी है। इस बीच दिल्ली के सरोजनी नगर बाजार में भीड़ प्रबंधन को देखकर हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है। अदालत ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए एसएचओ को सुनवाई के लिए तलब किया है।
यह भी पढ़ेँः Omicron लेकर आएगा तीसरी लहर, IIT वैज्ञानिकों ने बताया कब दे सकती है दस्तक और कब मिलेगी राहत?

अब तक ओमिक्रॉन के इतने केस


बता दें कि दिल्ली में ओमिक्रॉन के अब तक 67 मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं। देश में राजधानी सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन संक्रमितों में दूसरे नंबर पर है। हालांकि इस बीच राहत की बात यह है कि इनमें से 23 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर भी जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो