scriptDelhi Weather News Updates Today: दिल्ली में दो दिन हल्की बारिश के आसार, गर्मी से अभी राहत नहीं | Delhi Weather News Updates Today 02 10 2021 light rains Expected | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में दो दिन हल्की बारिश के आसार, गर्मी से अभी राहत नहीं

Delhi Weather News Updates Today मानसून की वापसी में देरी के चलते अक्टूबर के पहले सप्ताह में बारिश के आसार, आईएमडी ने जारी किया ग्रीन अलर्ट

Oct 02, 2021 / 09:39 am

धीरज शर्मा

Delhi Weather News Updates Today

Delhi Weather News Updates Today

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अभी मानसून ( Delhi Weather News Updates Today ) के लौटने में कुछ वक्त लगेगा। हालांकि पिछले कुछ दिनों से बारिश ( Rain ) का सिलसिला थमा हुआ है, लेकिन भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) की मानें तो दो दिन हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं।
अगले हफ्ते में भी रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है। हालांकि गर्मी के मामले में राजधानीवासियों को ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। तापमान में मामूली गिरावट हो सकती है। ऐसे में उमस और गर्मी परेशान कर सकती है।
यह भी पढ़ेंः Cyclone Shaheen: गुजरात में मंडराया चक्रवाती तूफान शाहीन का खतरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली में शुक्रवार को मौसम ने हल्की से करवट बदली। राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। इससे न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यानी गर्मी से राजधानी के लोगों को जरा भी राहत नहीं मिली।
आईएमडी के मुताबिक, शनिवार और रविवार को भी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं।

तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान के 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है।
मौसम विभाग की वेबसाइट पर शनिवार को भी हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है। बताया गया है कि दिन में बादल छाए रहने के साथ ही दोपहर या शाम के समय हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।
मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मानसून की वापसी में विलंब के कारण अक्टूबर के पहले सप्ताह में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़ेंः Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, तीन दिन तक बारिश की संभावना

ग्रीन अलर्ट जारी
मौसम विभाग की ओर से शनिवार के लिए दिल्ली और आस-पास के इलाकों में ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है। ‘ग्रीन अलर्ट’ का मतलब है सब सही है। यानी बूंदा-बांदी या फिर हल्की बारिश होगी। ऐसे में जनजीवन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। इसी तरह रविवार को भी मौसम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

Home / National News / Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में दो दिन हल्की बारिश के आसार, गर्मी से अभी राहत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो