scriptDelhi Weather News Updates Today: दिल्ली के कई इलाकों में आज बारिश का अलर्ट, बढ़ेगी ठंड | Delhi Weather News Updates Today 23 10 2021 Moderated Rain Expected | Patrika News

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली के कई इलाकों में आज बारिश का अलर्ट, बढ़ेगी ठंड

Published: Oct 23, 2021 09:34:21 am

Delhi Weather News Updates Today राजधानी में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है, भारतीय मौसम विभाग ने एक बार फिर दिल्ली के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है, राजधानी के आस-पास के इलाकों में भी काले बादल छाए रहेंगे, बारिश के साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी

Delhi Weather News Updates Today

Delhi Weather News Updates Today

नई दिल्ली। दिल्ली में मौसम ( Delhi Weather News Updates Today ) फिर करवट ले रहा है। एक बार फिर राजधानी के कई इलाकों में बारिश ( Rain ) के आसार बने हुए हैं। अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में भी मानसून ( Monsoon ) की गतिविधियां जारी हैं। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक राजधानी में वीकेंड पर बारिश की संभावना बनी हुई है।
कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे, हल्की से मध्यम बारिश के भी आसार हैं। इस समय बारिश और बाढ़ से जहां एक तरफ देश के अधिकतर राज्य ग्रस्त हैं, वहीं दिल्ली-एनसीआर में लगातार मौसम बदल रहा है। विभाग के मुताबिक बारिश के साथ ही तापमान में भी कमी आएगी यानी ठंड में इजाफा हो सकता है।
यह भी पढ़ेँः Delhi Air Pollution: महज 48 घंटे में बिगड़ी राजधानी की हवा, नमी में कमी के साथ तीन गुना से ज्यादा बढ़ा AQI

दिल्ली-एनसीआर के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। गर्मी और उमस के बीच पिछले दिनों हुई बारिश के बाद अब तापमान में कमी देखने को मिल रही है। खास तौर पर सुबह और रात को मौसम में हल्की सर्दी का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि एक बार फिर राजधानी में बारिश होने के आसार बने हुए हैं, ये बारिश अगले दो दिन तक जारी रह सकती है ऐसे में एक बार फिर दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तापमान में कमी देखने को मिलेगी। इससे ठंड में इजाफा होगा।
आईएमडी के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून के 26 अक्टूबर के आसपास समाप्त होने की संभावना है। हालांकि इस बार मानसून अपने तय समय से काफी देरी तक बना हुआ है। ऐसा पश्चिम विक्षोभ के चलते हो रहा है।
विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
आईएमडी के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्‍ली एनसीआर के इलाके में 23 और 24 अक्टूबर को बादल छाए रहेंगे। इसी दौरान हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की पूरी संभावना है इतना ही नहीं मौसम विभाग की तरफ से रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।
यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir Weather News Update: घाटी में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, लेह में भी बिगड़ सकता है मौसम

तापमान में आएगी गिरावट
तापमान की बात करें तो शुक्रवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में बारिश के बाद तापमान में तीन से चार डिग्री की और गिरावट दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक इस बारिश के साथ ही उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड में इजाफा होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो