scriptमणिपुर के उखरुल में भूकंप के झटके: 4.0 मापी गई तीव्रता, घरों से बाहर निकले घबराए लोग | Earthquake tremors in Manipur, magnitude 4.0 on Richter scale | Patrika News

मणिपुर के उखरुल में भूकंप के झटके: 4.0 मापी गई तीव्रता, घरों से बाहर निकले घबराए लोग

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2023 07:58:21 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Earthquake in Manipur: आज सुबह मणिपुर के उखरुल में भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप के झटके सुबह 06:14 बजे महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.0 मापी गई।

Earthquake in Manipur

Earthquake in Manipur

Earthquake in Manipur: देश के पूर्वोत्तरी राज्य मणिपुर के उखरुल में शनिवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप के झटके सुबह लगभग 06:14:55 बजे महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप से किसी जान-माल के हानि नहीं हुई है। भूकंप के झटकों से लोग डर गए। झटके कुछ ही देर के लिए महसूस किए गए लेकिन इसकी दहशत लोगों में काफी देर तक रही। इससे पहले शुक्रवार रात उत्तर प्रदेश के शामली जिले में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई थी।


मणिपुर के उखरुल में आज सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किमी नीचे था। राहत की बात यह है कि इस भूकंप से फिलहाल किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

https://twitter.com/ANI/status/1621676672503390212?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले यूपी के शामली में शुक्रवार देर रात को भूकंप आया था। इसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.2 मानी गई थी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक शुक्रवार रात साढ़े 9 बजे धरती हिली। भूकंप के झटके काफी सामान्य थे, जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें

यूपी के शामली में भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले घबराए लोग




इससे पहले 31 जनवरी को भी मणिपुर में सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस समय रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.5 मापी गई थी। भूकंप की जानकारी देने वाले नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया था कि मणिपुर का कामजोंग इस भूकंप का केंद्र रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो