scriptIAS पूजा सिंघल को नहीं मिली राहत, ED कोर्ट ने 22 जून तक हिरासत में भेजा | ED Court extended IAS officer Puja Singhal judicial custody June 22 | Patrika News
नई दिल्ली

IAS पूजा सिंघल को नहीं मिली राहत, ED कोर्ट ने 22 जून तक हिरासत में भेजा

14 दिनों की न्यायिक हिरासत की अवधि पूरी होने के बाद निलंबित IAS पूजा सिंघल कोर्ट में पेश हुई। ईडी की विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में उनकी पेशी की गई। अब पूजा सिंघल की अगली पेशी 22 जून को होगी। अदालत ने तब तक के लिए उन्हें 22 जून तक बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में भेज दिया है।

नई दिल्लीJun 08, 2022 / 03:09 pm

Archana Keshri

IAS पूजा सिंघल को नहीं मिली राहत, ED कोर्ट ने 22 जून तक हिरासत में भेजा

IAS पूजा सिंघल को नहीं मिली राहत, ED कोर्ट ने 22 जून तक हिरासत में भेजा

झारखंड की निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की ईडी कोर्ट में आज पेशी हुईं। पूजा सिंघल की न्यायिक हिरास अवधि 14 दिन पूरा होने पर आज वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से रांची स्थित ईडी की विशेष अदालत में उनकी पेशी हुई। खनन और मनरेगा मामले में जांच के दायरे में घिरी IAS पूजा सिंघल और उनके सीए सुमन कुमार सिंह को विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बुधवार को पेश किया गया। दोनों की पेशी बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से हुई। जिसमें ईडी की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई के बाद उन्हें फिर से 22 जून तक बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में भेज दिया।
इससे पहले ईडी उन्हें तीन बार रिमांड पर ले चुका है। पूजा सिंघल की अगली पेशी 22 जून को होगी। मामले में ईडी के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया की पूजा सिंघल से ईडी ने रिमांड पर लेकर लगातार पूछताछ की थी। पेशी के दौरान ईडी के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह, एवं पूजा सिंघल के अधिवक्ता ने अदालत में अपना पक्ष रखा। बता दें, 25 मई से पूजा सिंघल और 20 मई से सुमन जेल में बंद हैं।
सिंघल को कोर्ट ने 25 मई को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था, जिसका समय 8 जून तक था। सिंघल को 9 मई को ईडी ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन्हें तीन बार रिमांड पर लिया गया। पहली बार 5 दिन, दूसरी बार 4 दिन व तीसरी बार 5 दिन के रिमांड पर लिया गया था। जिसकी अवधि आज ही समाप्त हुई थी। पेशी के दौरान अदालत द्वारा पूछे गए सवालों पर पूजा सिंघल ने कहा कि ईडी पूछताछ के दौरान जो मेडिकल जांच हुई थी उसकी प्रिस्क्रिप्शन उपलब्ध कराया जाए। वहीं उन्होंने बताया कि जेल में उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है।

यह भी पढ़ें

सलमान खान के बाद पंजाब के कांग्रेस नेताओं को मिल रही जान से मारने की धमकी – ‘तुम्हारा हाल भी सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा’

गौरतलब है कि ईडी ने बीते 6 मई को एक साथ IAS पूजा सिंघल के करीबियों के 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान 19.31 करोड़ रुपए सहित कई दस्तावेज बरामद किए गए थे। यह छापेमारी मनरेगा घोटाले में हुई थी। जांच के दौरान मामला मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध माइनिंग तक पहुंच गया। तो वहीं ईडी द्वारा सिंघल को रिमांड पर लेने के बाद झारखंड सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें

भगवान जगन्नाथ की स्नान यात्रा का भक्त 14 जून को कर सकेंगे दर्शन

Home / New Delhi / IAS पूजा सिंघल को नहीं मिली राहत, ED कोर्ट ने 22 जून तक हिरासत में भेजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो