script

सीएम मनोहर लाल खट्टर का ऐलान, 4 साल बाद ‘अग्निवीरों’ को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में मिलेगी नौकरी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2022 10:56:27 am

Submitted by:

Archana Keshri

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया है कि अग्निपथ स्कीम के तहत सेवा देने के बाद अग्निवीरों को गारंटी के साथ नौकरी दी जाएगी। उन्होने कहा 75 प्रतिशत अग्निवीरों को कार्यकाल पूरा होने के बाद केंद्रीय बलों में भर्ती के लिए 10 प्रतिशत का आरक्षण लागू रहेगा।

सीएम मनोहर लाल खट्टर का ऐलान, 4 साल बाद 'अग्निवीरों' को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में मिलेगी नौकरी

सीएम मनोहर लाल खट्टर का ऐलान, 4 साल बाद ‘अग्निवीरों’ को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में मिलेगी नौकरी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अग्निवीरों को राज्य सरकार में नौकरी का आश्वासन दिया है। उन्होंने अग्निवीरों को हरियाणा में गारंटीड नौकरी दिए जाने की घोषणा की है। आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उन्होंने हरियाणा के युवाओं से ये बड़ा वादा किया है। उन्होंने कहा कि इन सभी युवाओं को पुलिस में वरीयता दी जाएगी। योग दिवस के उपलक्ष्य में उन्होंने कहा कि आज का दिन हर भारतीय के लिए गौरव का दिन है, योग केवल शारीरिक क्रिया नहीं है बल्कि हमारा मन, बुद्धि, मानसिक, बौद्धिक शारीरिक विकास सब इसी से होता है, साथ ही उन्होंने लोगों से इस खास दिन के मौके पर पेड़ लगाने की अपील भी की।
सीएम ने कहा कि ग्रुप सी की नौकरी हो या फिर हरियाणा पुलिस की, जो भी अग्निवीर सेना से वापस आकर हरियाणा सरकार में नौकरी करना चाहेगा, उसको गारंटीड नौकरी दी जाएगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं घोषणा करता हूं कि ‘अग्निपथ योजना’ के तहत 4 वर्ष देश की सेवा करने के बाद वापिस आने वाले अग्निवीरों को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में नौकरी दी जाएगी।”
https://twitter.com/mlkhattar/status/1539057315189780480?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं उन्होंने अपने बयान में कहा, “चार साल के बाद जब जो 75% अग्निवीर वापस आएंगे उन्हें हरियाणा सरकार की नौकरियों में लेना बहुत कठिन नहीं है। मैं आज घोषणा करता हूं कि जो लोग(अग्निवीर) हरियाणा सरकार की नौकरियों में आना चाहेंगे उन्हें गारंटी के साथ नौकरी दी जाएगी।”
https://twitter.com/AHindinews/status/1539088210277847042?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम खट्टर 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भिवानी में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। उन्होंने इस दौरान प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि यह दिन हमारे लिये गौरवशाली है। खट्टर ने कहा कि हर भारतीय को गर्व होना चाहिये कि हमारे देश ने जो पहल की उसे आज पूरे विश्व में मनाया जा रहा है। साथ ही इस दौरान सीएम ने अग्निपथ योजना से रिटायर्ड हरियाणा के सभी युवाओं को नौकरी की गारंटी का वादा भी किया।

यह भी पढ़ें

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा – ‘अग्निपथ के जरिए BJP बनाएगी अपना कैडर बेस’

इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार, उत्तराखंड सरकार ने भी ‘अग्निवीरों’ को उनकी सेवा समाप्त होने के बाद नौकरी देने का ऐलान किया था। बता दें, सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई राज्यों में भारी विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। युवा प्रदर्शन कर रहे हैं तो विपक्ष भी केंद्र सरकार को घेर रहा है। वहीं सत्ता पक्ष की ओर से भी लगातार पलटवार किया जा रहा है। वहीं इस हिंसा को फैलने से रोकने और प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए केंद्र औ राज्य सरकारें लगातार रियायतों की घोषणा कर रही है।

यह भी पढ़ें

भारतीय वायु सेना ने जारी की अग्निपथ योजना की डिटेल, बताया ‘अग्निवीरों’ को क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं

ट्रेंडिंग वीडियो