script

IAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार – ‘ये तो है सरासर अपमान’

locationनई दिल्लीPublished: May 16, 2022 09:59:39 pm

Submitted by:

Archana Keshri

थॉमस कप में पहली बार भारतीय टीम ने फाइनल जीत कर ट्रॉफी अपने नाम किया। इस जीत के बाद भारतीय टीम को सोशल मीडिया पर हर तरफ से बधाई मिल रही है। इसी बीच IAS अधिकारी ने एक इस जीत को लेकर ऐसा ट्वीट किया है जो काफी वायरल हो रहा है।

IAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'

IAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार – ‘ये तो है सरासर अपमान’

रविवार 15 मई 2022 को भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने थाइलैंड के बैंकॉक में इतिहास रचा था और पहली बार थॉमस कप का खिताब करीब सात दशकों के बाद अपने नाम किया था। भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद हर तरफ से बधाई के संदेश आने लगे। इसी बीच IAS अधिकारी सोमेश उपाध्याय के वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट आया जिसके बाद उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। यहां तक की भारतीय क्रिकेटर अमित मिश्रा ने भी उनके इस ट्वीट पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।
दरअसल, IAS सोमेश उपाध्याय ने थॉमस कप में मिली जीत के बाद एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने मच्छर मारने वाले रैकेट की तस्वीर पोस्ट की। साथ में उन्होंने कैप्शन में लिखा, “इंडोनेशियन हैरान हैं कि भारतीय बैडमिंटन में उनसे बेहतर कैसे हो गए।” तो वहीं उनके इस ट्वीट पर पूर्व क्रिकेटर अमित मिश्रा ने इसी पर जवाब दिया। अमित मिश्रा ने लिखा कि ये ना सिर्फ गलत संदर्भ में लग रहा है, बल्कि बैडमिंटन के हीरो ने जो उपलब्धि हासिल की है उसका भी अपमान है।
https://twitter.com/MishiAmit/status/1526133369398231040?ref_src=twsrc%5Etfw
सिर्फ अमित मिश्रा ही नहीं बल्कि अन्य ट्विटर यूजर्स ने भी आईएएस के इस ट्वीट पर आपत्ति जाहिर की। यहां तक कि कई यूजर्स ने इसमें स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री को भी घसीट लिया। एक यूजर ने कमेंट किया और लिखा कि,’आप जैसे अधिकारी ही स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री में है जिसके कारण इसके लिए इतना इंतजार करना पड़ा है।’ IAS को अपने इस ट्वीट के लिए लगातार ट्रोल होना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें

बॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीन

बता दें, IAS अधिकारी सोमेश कुमार मूलरूप से बिहार के रहने वाले हैं। सोमेश को UPSC पूरीक्षा के दूसरे प्रयास में सफलता मिली। पहली बार में वो प्रारम्भिक परीक्षा पास करने असफल रहे थे। दूसरे प्रयास में सिविल परीक्षा 2016 को 34वीं रैंक से उत्तीर्ण कर IAS बन गए। सोमेश 2016 बैच के उड़ीसा कैडर के IAS हैं। इससे पहले सोमेश का चयन SSC CGL, पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग, JRF NET UGC, लोको पायलट आदि परीक्षाओं में भी हुआ।
वही बात करें भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम के जीत की तो थाइलैंड के बैंकॉक में आयोजित हुए थॉमस कप 2022 के एकतरफा फाइनल में भारत ने 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीतकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के इतिहास का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 74 साल बाद पहली बार खिताब अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो