scriptIndependence Day 2022: सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो में नहीं मिलेगी ये सुविधा, ये 8 मार्ग भी रहेंगे बंद | Independence Day 2022: Delhi Metro to shut down parking facility on August 15 due to security reasons | Patrika News

Independence Day 2022: सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो में नहीं मिलेगी ये सुविधा, ये 8 मार्ग भी रहेंगे बंद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2022 12:44:17 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Independence Day 2022 : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा उपायों के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में मेट्रो ने रविवार 14 अगस्त सुबह 6 बजे से 15 अगस्त दोपहर 2 बजे तक सभी पार्किंग सुविधाओं को बंद रखने का फैसला किया है।

Delhi Metro

Delhi Metro

Independence Day 2022: 15 अगस्त को देशभर में 76वें स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया गया है। इसी कड़ी में देश की राजधानी में सुरक्षा उपायों के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन संचालन और पार्किंग सुविधा को लेकर दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। डीएमआरसी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर गाड़ी के पार्किंग की सुविधा नहीं होगी। हालांकि इनका परिचालन रोजाना की तरह ही होगा। इसके समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर शहर में वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए यातायात संबंधी एडवाइजरी जारी कर दी है।

 

वाहन पार्किंग की सुविधा नहीं होगी
दिल्ली मेट्रो रेल निगम की तरफ से जारी एक अधिसूचना के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों पर रविवार सुबह से सोमवार दोपहर तक वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। डीएमआरसी ने कहा कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चलती रहेंगी। इसमें कोई बदलावा नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें

आजादी का 75वां महोत्सव : हर घर तिरंगा फहराने बढ़ रही भागीदारी, देखिए तस्वीरें



सुरक्षा के मद्देनजर उठाए गए कदम
डीएमआरसी के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उठाए गए सुरक्षा कदमों के मद्देनजर दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर रविवार 14 अगस्त 2022 को सुबह छह बजे से सोमवार यानी 15 अगस्त 2022 को दोपहर दो बजे तक सभी वाहन पार्किंग की सुविधाओं बंद रहेगी। हालांकि, इन सुविधाओं को सोमवार दोपहर के बाद फिर से सुचारू रूप शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

बस ड्राइवर की बेटी दिल्ली में करेगी परेड, लाल किले पर होगा सबसे बड़ा आयोजन



दिल्ली के ये 8 मार्ग रहेंगे बंद
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर राजधानी में वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए यातायात संबंधी परामर्श जारी किए थे। दिल्ली पुलिस के एडवाइजरी के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस पर नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग की ओर जाने वाला इसका लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड समेत कुल आठ सड़कें आम लोगों के वाहनों के लिए बंद रहेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो