scriptJammu Kashmir: अमित शाह ने दौरे के आखिरी दिन खीर भवानी मंदिर में की पूजा, कई विकास परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला | Jammu Kashmir Amit Shah will Inaugurate Various Development Projects In Srinagar | Patrika News

Jammu Kashmir: अमित शाह ने दौरे के आखिरी दिन खीर भवानी मंदिर में की पूजा, कई विकास परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

Published: Oct 25, 2021 10:46:48 am

Jammu Kashmir अपने दौरे के अंतिम दिन अमित शाह श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद अमित शाह के लेथोपरा पुलवामा का दौरा करने की संभावना है, जहां 2019 में एक फिदायीन ने सीआरपीएफ के वाहन पर हमला किया था। बाद में वह लेथोपरा सीआरपीएफ कैंप का भी दौरा कर सकते हैं।

Amit Shah In Jammu Kashmir

Amit Shah In Jammu Kashmir

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) के तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) दौरे का आज आखिरी दिन है। तीसरे और अंतिम दिन अमित शाह गांदरबल के माता खीर भवानी मंदिर पहुंचे। यहां मां के आगे मत्था टेकने के साथ ही अमित शाह ने पूजा भी की। इस दौरान उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे।
अपने दौरे के अंतिम दिन शाह श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद अमित शाह के लेथोपरा पुलवामा का दौरा करने की संभावना है, जहां 2019 में एक फिदायीन ने सीआरपीएफ के वाहन पर हमला किया था। बाद में वह लेथोपरा सीआरपीएफ कैंप (CRPF Camp) का भी दौरा कर सकते हैं।
यह भी पढ़ेँः जम्मू रैली में बोले अमित शाह, अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप रहने वाले लोगों को मिला आरक्षण, बहुत जल्द गुज्जर समुदाय को मिलेगा

अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर लगातार घाटी के विकास को तवज्जो देते दिखाई दे रहे हैं। यही नहीं वे स्थानीय लोगों में इस बात का भरोसा भी जताना चाहते हैं कि सरकार उनके साथ है और जम्मू-कश्मीर के विकास में किसी को भी बाधा नहीं बनने दिया जाएगा।
इसी कड़ी में शाह सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं में जोश भरेंगे। श्रीनगर में पंचायत प्रतिनिधियों और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं को संबोधित करेंगे।

वह सिविल सोसाइटी के सदस्यों से भी मिलेंगे और पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक समारोह में शामिल हो सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः फारूक अब्दुल्ला ने अमित शाह पर साधा निशाना, बोले- जब तक 370 बहाल नहीं करेंगे, तब तक घाटी में शांति लाना मुश्किल

इसके अलावा अमित शाह शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (SKICC) का दौरा करने का भी कार्यक्रम है। शाह ऐतिहासिक केंद्र में नागरिक समाज के विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मिलेंगे और जनसभा करेंगे।
इसके बाद एसकेआईसीसी (SKICC) में डल झील के किनारे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें शाह हिस्सा ले सकते हैं।
इससे पहले अमित शाह ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ जम्मू-कश्मीर में मकवाल बॉर्डर के अग्रिम इलाकों का दौरा किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो