scriptकिसने की सिद्धू मूसेवाला की हत्या? लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में अब तक नहीं मिला जवाब, मामला और उलझा | Lawrence Bishnoi contradictory claims deepens Sidhu Moose Wala Murder | Patrika News
नई दिल्ली

किसने की सिद्धू मूसेवाला की हत्या? लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में अब तक नहीं मिला जवाब, मामला और उलझा

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने की बात कबूली है, तो दूसरी रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जेल में बंद गैंगस्टर का इस हत्याकांड में कोई हाथ नहीं है।

नई दिल्लीJun 04, 2022 / 08:55 am

Archana Keshri

किसने की सिद्धू मूसेवाला की हत्या? लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में अब तक नहीं मिला जवाब, मामला और उलझा

किसने की सिद्धू मूसेवाला की हत्या? लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में अब तक नहीं मिला जवाब, मामला और उलझा

चर्चित पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के साजिशकर्ताओं ने इस मामले को और भी उलझा दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम को संदेह था कि यह हत्या अंतर-गिरोह प्रतिद्वंदिता का परिणाम है। पुलिस इस हत्या में उत्तर भारत में सक्रिय तीन गिरोहों की संलिप्तता की जांच कर रही है, जिनमें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह, दविंदर बंबिहा गिरोह और नीरज बवाना गिरोह शामिल है। पुलिस के मुताबिक लॉरेंस ने शुरुआती जांच में कहा था कि सिद्धू की मौत में उसका और उसकी गैंग का हाथ नहीं था। मगर अब लॉरेंस ने सिंगर को मारने की बात कबूल ली है।
बिश्नोई से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम नेपाल पहुचीं है, जहां शूटर के छिपे होने की आशंका जताई गई है। बताया गया है कि 29 मई को सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने के बाद हत्यारे नेपाल भाग गए थे। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जांचकर्ताओं को बताया कि कनाडा में रहने वाले गोल्डी बराड़ और उसके गिरोह के गुर्गों ने साजिश रच कर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी।
दिल्ली पुलिस की पूछताछ के दौरान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि मुझे तो सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बारे में तिहाड़ जेल में टीवी देखकर पता चला था। बिश्नोई ने कहा, मूसेवाला को हमारे गैंग मेंबर ने मरवाया है। तिहाड़ में बंद लॉरेंस ने कहा कि कॉलेज के वक्त से ही विक्की मिड्डूखेड़ा मेरा बड़ा भाई था, हमारे ग्रुप ने उसकी मौत का बदला लिया है। बता दें कि बीते साल 7 अगस्त को मोहाली में सरेआम विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें

EPFO: इस साल PF जमा पर मिलेगा 8.1 फीसदी ब्याज, 1977-78 के बाद ईपीएफ ब्याज दरें सबसे कम

अधिकारियों के अनुसार बिश्नोई हत्या में शामिल अज्ञात बदमाशों का नाम नहीं बता रहा है। अधिकारियों का कहना है कि इस मामले से जुड़े दूसरे सवालों के जवाब देने में बिश्नोई सहयोग नहीं कर रहा है। आपको बता दें, सिद्धू मूसेवाला को कुछ अज्ञात बदमाशों ने पंजाब के मानसा जिले में ताबड़तोड़ फायरिंग कर मौके पर ही मौत के घाट उतार दिया था। 29 मई को घटी इस घटना में 30 राउंड की फायरिंग कर सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें

Delhi Metro: दिल्ली में इस रविवार सुबह 6 बजे से चलेगी मेट्रो, जानें क्या है वजह

Home / New Delhi / किसने की सिद्धू मूसेवाला की हत्या? लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में अब तक नहीं मिला जवाब, मामला और उलझा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो