scriptLudhiana blast: union Law Minister Kiren Rijiju visit explosion site | Ludhiana blast: किरेन रिजिजू बोलेे- मैं देश का कानून मंत्री हूं, इसलिए यहां आया, रिपोर्ट सामने आ जाए फिर बताउंगा आगे क्या करेंगे | Patrika News

Ludhiana blast: किरेन रिजिजू बोलेे- मैं देश का कानून मंत्री हूं, इसलिए यहां आया, रिपोर्ट सामने आ जाए फिर बताउंगा आगे क्या करेंगे

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने गुरुवार को लुधियाना की कोर्ट में हुए बम विस्फोट के बाद आज शुक्रवार को घटना स्थल का दौरा किया। रिजिजू के साथ केंद्रीय राज्य कानून मंत्री सोमप्रकाश और राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला भी मौजूद थे। रिजिजू ने कहा, मैं जजों और अधिकारियों से बात करूंगा। जांच एजेंसियों के अलावा न्यायिक रिपोर्ट भी देखूंगा।

नई दिल्ली

Published: December 24, 2021 04:37:50 pm

पंजाब की लुधियाना डिस्ट्रिक कोर्ट में गुरुवार को हुए ब्लास्ट के बाद देशभर में हडक़ंप मचा हुआ है। पहले दिल्ली की रोहिणी कोर्ट और अब लुधियाना कोर्ट में हुए विस्फोट को गंभीर मानते हुए केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू खुद घटनास्थल पर पहुंचे। रिजिजू ने धमाके वाली जगह का दौरा किया। उन्होंने कहा, मैं देश का कानून मंत्री हूं, इसलिए यहां आया हूं। रिजिजू ने कहा कि हम जायजा ले रहे हैं और जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद आगे देखेंगे कि इसमें क्या कदम उठाना है। वहीं, जांच एजेंसियों ने अपनी शुरुआती जांच में कछ चौंकाने वाले तथ्य बताए हैं।
kiren.jpg
दरअसल, गुरुवार को लुधियाना की कोर्ट में हुए बम विस्फोट के बाद देशभर में हलचल मची हुई है। हाल ही में दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में भी विस्फोट हुआ था। इसमें खतरनाक विस्फोटक के इस्तेमाल की बात जांच एजेंसियों की ओर से कही गई थी। हालांकि, बाद में सामने आया कि विस्फोट की घटना को डीआरडीओ के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने अंजाम दिया था और वह अपने एक पड़ोसी से परेशान थे। वह पड़ोसी रोहिणी कोर्ट में ही वकील हैं और डीआरडीओ वैज्ञानिक विस्फोट के जरिए अपने इस पड़ोसी को कोर्ट परिसर में ही मारना चाहते थे।
यह भी पढ़ें

पंजाब में आतंकी हमलों की आशंका, खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी



रिजिजू के साथ कौैन-कौन था
लुधियाना कोर्ट में विस्फोट की घटना के अगले दिन यानी आज शुक्रवार को केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने घटना स्थल का दौरा किया। रिजिजू के साथ केंद्रीय राज्य कानून मंत्री सोमप्रकाश और राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला भी मौजूद थे। घटना स्थल पर लुधियाना के क्षेत्रीय आयुक्त, जिला अधिकारी वरिंदर कुमार शर्मा और पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर भी मौजूद थे।
रिजिजू ने क्या कहा-
- पंजाब एक महत्वपूर्ण और बेहद संवेदनशील राज्य है। मैं देश का कानून मंत्री हूं, इसलिए मौके का दौरा करने आया हूं।
- मैं इस घटना की पूरी रिपोर्ट लूंगा। जजों और अधिकारियों से बात करूंगा। जांच एजेंसियों के अलावा न्यायिक रिपोर्ट भी देखूंगा।
- घटना की पूरी रिपोर्ट आने के बाद देखेंगे कि इसमें आगे क्या कदम उठाना है। सभी पहलुओं को देखने के बाद केंद्र आगे फैसला लेगी।
यह भी पढ़ें

बेअदबी नहीं बल्कि हत्या है कपूरथला लिंचिंग, पंजाब सीएम चन्नी बोले, दोषियों पर होगी कार्रवाई



चुनाव की वजह से साजिश की आशंका
बता दें कि अगले कुछ महीने में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पंजाब भी इसमें शामिल है। हाल ही में यहां कथित रूप से बेअदबी और उसके बाद लिंचिंग के मामले सामने आए हैं। ऐसे में केंद्र सरकार खासतौर से यहां सतर्कता बरत रही है और कोई भी फैसला लेने से पहले सभी पहलुओं को परख रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.