script

बेअदबी नहीं बल्कि हत्या है कपूरथला लिंचिंग, पंजाब सीएम चन्नी ने कहा – दोषियों पर कार्रवाई होगी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2021 02:20:16 pm

Submitted by:

Nitin Singh

अब कपूरथला में बेअदबी के आरोप में भीड़ द्वारा मारे गए शख्स की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट में बताया गया कि मृतक पर 30 वार किए गए हैं। वहीं पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा कि कपूरथला गुरुद्वारे में युवक की हत्या की गई थी। जांच में बेअदबी करने का कोई सबूत नहीं मिला है।

punjab cm channi says Kapurthala lynching a murder, will file FIR

punjab cm channi says Kapurthala lynching a murder, will file FIR

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में बेअदबी की कोशिश और उसके बाद लिंचिंग के दो मामले सामने आए हैं। वहीं अब कपूरथला में बेअदबी के आरोप में भीड़ द्वारा मारे गए शख्स की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट में बताया गया कि मृतक पर 30 वार किए गए हैं। वहीं अब मामले पर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि हाल ही में कपूरथला गुरुद्वारे में युवक की हत्या की गई थी। वहीं जांच में उसके द्वारा बेअदबी करने का कोई सबूत नहीं मिला है। इसके साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो पता चला है, उससे जाहिर है कि शख्स की साजिश की तहत हत्या की गई है।
बीते दिनों बेअदबी के दो मामले आए सामने
सीएम ने कहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जाएगा और दोषियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि इससे ठीक एक दिन पहले स्वर्ण मंदिर में बेअदबी का मामला सामने आया था। यहां भी भीड़ ने शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी। कहा गया कि शख्स ने संगत के दौरान तलवार उठाकर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की कोशिश की थी। इसके चलते वहां मौजूद भीड़ ने उसकी भी जान ले ली। इस मामले की भी जांच की जा रही है।
यह भी पढ़ें

पंजाब: लुधियाना जिला कोर्ट में हुए धमाके पर सीजेआई ने जताई चिंता- कहा- ये ट्रेंड चिंताजनक है


लधियाना कोर्ट धमाके पर क्या बोले सीएम चन्नी

इस दौरान सीएम चन्नी ने लुधियाना जिला कोर्ट में हुए विस्फोट पर भी प्रतिक्रिया दी। सीएम ने कहा कि इस मामले की जांच में मदद के लिए हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संपर्क किया है। इसके बाद केंद्र की ओर से टीमें भेजी गई हैं। इस मामले की जांच की जा रही है। सीएम चन्नी ने कहा कि इस धमाके के लिंक ड्रग्स मामले से जुड़े हो सकते हैं क्योंकि राज्य सरकार ने ड्रग माफ़िया के ख़िलाफ़ जाँच शुरू की है, इसके बाद ये धमाका हुआ है।
यह भी पढ़ें

पंजाब में आतंकी हमलों की आशंका, सुरक्षा एजेंसियों ने दी चेतावनी


गौरतलब है कि पंजाब के कपूरथला जिले के एक गुरुद्वारे में धर्मग्रंथ की कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने का मामला सामने आया था। वहीं बेअदबी की कोशिश करने वाले शख्स की भीड़ ने हत्या कर दी। मृतक के शरीर पर घाव के करीब 30 निशान पाए गए। कहा जा रहा था कि उसपर किसी ने तलवार से हमला किया हो। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मृतक के शरीर पर 30 घाव मिले हैं। पंजाब सीएम का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट शख्स की हत्या की ओर इशाका कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो