scriptpunjab cm channi says Kapurthala lynching a murder, will file FIR | बेअदबी नहीं बल्कि हत्या है कपूरथला लिंचिंग, पंजाब सीएम चन्नी ने कहा - दोषियों पर कार्रवाई होगी | Patrika News

बेअदबी नहीं बल्कि हत्या है कपूरथला लिंचिंग, पंजाब सीएम चन्नी ने कहा - दोषियों पर कार्रवाई होगी

अब कपूरथला में बेअदबी के आरोप में भीड़ द्वारा मारे गए शख्स की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट में बताया गया कि मृतक पर 30 वार किए गए हैं। वहीं पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा कि कपूरथला गुरुद्वारे में युवक की हत्या की गई थी। जांच में बेअदबी करने का कोई सबूत नहीं मिला है।

नई दिल्ली

Updated: December 24, 2021 02:20:16 pm

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में बेअदबी की कोशिश और उसके बाद लिंचिंग के दो मामले सामने आए हैं। वहीं अब कपूरथला में बेअदबी के आरोप में भीड़ द्वारा मारे गए शख्स की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट में बताया गया कि मृतक पर 30 वार किए गए हैं। वहीं अब मामले पर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि हाल ही में कपूरथला गुरुद्वारे में युवक की हत्या की गई थी। वहीं जांच में उसके द्वारा बेअदबी करने का कोई सबूत नहीं मिला है। इसके साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो पता चला है, उससे जाहिर है कि शख्स की साजिश की तहत हत्या की गई है।
punjab cm channi says Kapurthala lynching a murder, will file FIR
punjab cm channi says Kapurthala lynching a murder, will file FIR
बीते दिनों बेअदबी के दो मामले आए सामने
सीएम ने कहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जाएगा और दोषियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि इससे ठीक एक दिन पहले स्वर्ण मंदिर में बेअदबी का मामला सामने आया था। यहां भी भीड़ ने शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी। कहा गया कि शख्स ने संगत के दौरान तलवार उठाकर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की कोशिश की थी। इसके चलते वहां मौजूद भीड़ ने उसकी भी जान ले ली। इस मामले की भी जांच की जा रही है।
यह भी पढ़ें

पंजाब: लुधियाना जिला कोर्ट में हुए धमाके पर सीजेआई ने जताई चिंता- कहा- ये ट्रेंड चिंताजनक है


लधियाना कोर्ट धमाके पर क्या बोले सीएम चन्नी

इस दौरान सीएम चन्नी ने लुधियाना जिला कोर्ट में हुए विस्फोट पर भी प्रतिक्रिया दी। सीएम ने कहा कि इस मामले की जांच में मदद के लिए हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संपर्क किया है। इसके बाद केंद्र की ओर से टीमें भेजी गई हैं। इस मामले की जांच की जा रही है। सीएम चन्नी ने कहा कि इस धमाके के लिंक ड्रग्स मामले से जुड़े हो सकते हैं क्योंकि राज्य सरकार ने ड्रग माफ़िया के ख़िलाफ़ जाँच शुरू की है, इसके बाद ये धमाका हुआ है।
यह भी पढ़ें

पंजाब में आतंकी हमलों की आशंका, सुरक्षा एजेंसियों ने दी चेतावनी


गौरतलब है कि पंजाब के कपूरथला जिले के एक गुरुद्वारे में धर्मग्रंथ की कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने का मामला सामने आया था। वहीं बेअदबी की कोशिश करने वाले शख्स की भीड़ ने हत्या कर दी। मृतक के शरीर पर घाव के करीब 30 निशान पाए गए। कहा जा रहा था कि उसपर किसी ने तलवार से हमला किया हो। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मृतक के शरीर पर 30 घाव मिले हैं। पंजाब सीएम का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट शख्स की हत्या की ओर इशाका कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर GirlUP PCS Main 2021 Postponed: यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ये हैं नयी तारीखरेगिस्तान में यहां छुपा है 4800 खरब लीटर पानी का खजानाकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.