scriptबिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रण | Nitin Gadkari inaugurated Koilwar bridge in Bihar,not invite CM Nitish | Patrika News

बिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रण

Published: May 14, 2022 05:41:55 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बिहार का शाहाबाद और पूर्वांचल समेत अन्य जिलों से राज्यों को बिहार की राजधानी पटना से जोड़ने वाला नया कोईलवर सिक्सलेन पुल बनकर तैयार हो गया है। इसका उद्घाटन केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया।

बिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रण

बिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रण

बिहार NDA में जेडीयू और बीजेपी के बीच अंदरूनी विवाद अब खुलकर सामने आने लगा है। इसका उदाहरण बिहार में हुए आज के कार्यक्रम से लगाया जा सकता है की दोनों के बीच अंदरूनी खींचतान चल रही है। आज भोजपुर जिले के कोइलवर में बने सिक्सलेन पुल का उद्धाटन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कर दिया। इस कार्यक्रम का पोस्टर भी जारी किया गया था जिसमें सीएम नीतीश कुमार का चेहरा गायब था। तो वहीं आज इस कार्यक्रम में भी नीतीश कुमार को नहीं बुलाया गया।
बता दें, 266 करोड़ की लागत से बने कोईलवर के नए सिक्स लेन पुल का उद्घाटन आज दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी और ऊर्जा एवम नवीनीकरण मंत्री राजकुमार सिंह ने किया। कोईलवर के पुराने अब्दुल बारी पुल के समानांतर बने छह लेन के पुल से शनिवार से विधिवत परिचालन शुरू हो गया। हालांकि, परिचालन पहले से शुरू है लेकिन आज उद्घाटन के बाद इसका विधिवत संचालन शुरू हो गया।
इस उद्घाटन समारोह की भव्य तैयारी जिला प्रशासन और पथ निर्माण विभाग द्वारा किया गया था। समारोह स्थल पर भव्य पंडाल और हर जगह पोस्टर बैनर लगाए गए थे। यही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए भी तैयारी की गई थी, ताकि इस उद्घाटन समारोह के दौरान सभी माननीय मंत्री समारोह का हिस्सा बने रहें।
https://twitter.com/hashtag/PragatiKaHighway?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तो वहीं इस उद्घाटन समारोह का पोस्टर भोजपुर से लेकर पटना तक लगा हुआ है। इस पोस्टर में सीएम नीतीश का चेहरा गायब है। पटना से लेकर भोजपुर तक जो पोस्टर लगाया गया है उस पोस्टर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री और आरा सांसद आरके सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की तस्वीर लगी है। हैरान और चौंकाने वाली बात ये है कि पोस्टर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ही चेहरा सिर्फ गायब था।
इस पोस्टर से तो वो गायब थे ही, साथ ही उन्हें कार्यक्रम में भी नहीं बुलाया गया था। हालांकि खबर ये भी है कि 14 मई को नीतीश कुमार की पत्नी की पुण्यतिथि है। इस वजह से सीएम नीतीश ने कार्यक्रम में शामिल होने से मना कर दिया है। सच्चाई क्या है, ये तो नीतीश कुमार या बीजेपी वाले ही बता सकते हैं।

यह भी पढ़ें

बिहार के दरभंगा में दो पत्नियों के बीच विवाद, एक ने पेट्रोल छिड़कर पूरे घर में लगा दी आग, 4 लोग हुए जलकर खाक

बात करें कोईलवर में बना नया सिक्सलेन पुल व्यावसायिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। डोरीगंज बबुरा के बीच गंगा नदी पर बने पुल, सकड्डी-नासरीगंज स्टेट हाइवे, मोहनिया-आरा पथ सासाराम-आरा और आरा-बक्सर पथ के बन जाने से पुराने कोईलवर पुल पर दबाव काफी बढ़ गया था। सुव्यवस्थित यातायात और परिचालन के लिए नये पुल की आवश्यकता पड़ी। इसके बाद 22 जुलाई, 2017 को सोन नदी के पूर्वी छोर पर विधिवत पूजा-अर्चना कर पुल का शिलान्यास स्थानीय सांसद आरके सिंह ने किया था। लगभग पांच वर्षों की समय सीमा में यह सिक्सलेन का पुल बनकर तैयार हुआ, जिसे आज देश को समर्पित किया गया।

यह भी पढ़ें

बिहार में समय से पहले आएगा मानसूम, मई में प्रचंड गर्मी के बाद जून में होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो