script

बिहार में और कम हो सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम, नीतीश बोले हम भी फैसला लेंगे

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2022 06:14:30 pm

Submitted by:

Archana Keshri

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतो में बड़ी राहत देने के बाद अब बिहार में नीतीश सरकार भी राज्य के लोगों को अच्छी खबर दे सकती है। पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को कम करने के लेकर मुख्यमंत्री ने रविवार को संकेत दिया है।

बिहार में और कम हो सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम, नीतीश बोले हम भी फैसला लेंगे

बिहार में और कम हो सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम, नीतीश बोले हम भी फैसला लेंगे

नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी किए जाने के फैसले का स्‍वागत किया है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी की है। नीतीश कुमार ने कहा, “सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी की गई ये अच्‍छी बात है। सरकार ने ये अच्छा फैसला लिया है।” राज्‍य की तरफ से भी डीजल-पेट्रोल की कीमतों में कमी के सवाल पर कहा ,”ये बैठकर बात करेंगे। पहले भी हमने कम किया था। वैट कम करने को लेकर बात करेंगे।”
यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बम



पटना में जदयू नेताओं के साथ पार्टी दफ्तर में मीटिंग के बाद बाहर निकले सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी की है ये खुशी की बात है। उन्‍होंने कहा कि इस से जनता को राहत मिलेगी। बताते चलें, नीतीश कुमार आज जेडीयू के दफ्तर में आए हुए थे। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की, इस दौरान उन्होंने ये बात कही।

बता दें, शनिवार उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है। पेट्रोल की कीमत 8.99 रुपये तो डीजल की कीमत 7.02 रुपये प्रति लीटर कम हो गई है। इसके साथ ही केन्द्र सरकार ने गैस सिलेंडर पर भी 200 रुपेय की राहत देने की घोषणा की।
केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद अब राजस्थान और केरल सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल के दाम घटा दिए हैं। ऐसे में ये उम्मीद की जा रही है कि राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम घटाकर बिहार सरकार भी अपने लोगों को राहत देगी।

यह भी पढ़ें

क़ुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई? केंद्रीय मंत्री संस्कृति मंत्री जीके रेड्डी ने किया इनकार

ट्रेंडिंग वीडियो