scriptउत्तर कर्नाटक को अलग राज्य बनाने की नहीं कोई योजना : सीएम बसवराज बोम्मई | No plans for separate state of North Karnataka:CM Basavaraj Bommai | Patrika News

उत्तर कर्नाटक को अलग राज्य बनाने की नहीं कोई योजना : सीएम बसवराज बोम्मई

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2022 12:00:55 pm

Submitted by:

Archana Keshri

राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को आश्वासन दिया कि सरकार उत्तरी कर्नाटक के एक अलग राज्य का प्रस्ताव करने के बारे में सोच कोई योजना नहीं बना रही है।

कोरिया और कर्नाटक के साथ आने से अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा : सीएम

file photo

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को आश्वासन दिया कि सरकार उत्तरी कर्नाटक के एक अलग राज्य का प्रस्ताव करने के बारे में सोच या योजना नहीं बना रही है। बोम्मई ने कहा, “उत्तरी कर्नाटक को अलग राज्य बनाने पर सरकार के स्तर पर कोई विचार या प्रस्ताव नहीं है।”
उत्तर कर्नाटक के लिए अलग राज्य के मुद्दे पर मंत्री उमेश कट्टी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बोम्मई ने कहा, “यह पहली बार नहीं है जब उमेश कट्टी ने इसके बारे में बात की है। वह कई सालों से यह कह रहे हैं। इस सवाल के लिए उन्हें खुद जवाब देना चाहिए।”
दरअसल, कर्नाटक के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी ने राज्यों के बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उमेश कट्टी ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि 2024 में पीएम मोदी अगर लौटते हैं तो बड़े राज्यों को बांटकर छोटे राज्य बनाए जाएंगे। उमेश कट्टी कर्नाटक के हुक्केरी विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं।

यह भी पढ़ें

गुवाहाटी में टीएमसी के विरोध के बाद बोलीं ममता बनर्जी, ‘महाराष्ट्र के विधायकों को बंगाल भेजो, अच्छी खातिरदारी करेंगे’

कट्टी काफी लंबे समय से उत्तर कर्नाटक के रूप में अलग राज्य की मांग करते रहे हैं। इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया था, “बैंगलोर केवल दक्षिण कर्नाटक के लोगों के लिए एक केंद्रीकृत स्थान बन गया है, जबकि उत्तरी कर्नाटक के लोग इसकी वजह से पीड़ित हैं, इसलिए हमें एक अलग राज्य की जरूरत है, और यही हमारा एजेंडा है।”

यह भी पढ़ें

पटना का मरीन ड्राइव आज से शुरू, CM नीतीश कुमार आज शाम करेंगे उद्घाटन

ट्रेंडिंग वीडियो