scriptपटियाला हिंसा का मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना गिरफ्तार, हिंसा हुई तो मुंह छुपाकर भागा | Patiala violence Mastermind Barjinder Singh Parwana arrested from Mohali | Patrika News

पटियाला हिंसा का मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना गिरफ्तार, हिंसा हुई तो मुंह छुपाकर भागा

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2022 11:35:52 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Patiala Violence: पटियाला हिंसा के मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उसे आज कोर्ट में पेश करेगी। बरजिंदर सिंह परवाना की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। पंजाब पुलिस ने रविवार सुबह करीब 7.30 बजे उसे मोहाली से पकड़ा है।

Barjinder Singh Parwana

Barjinder Singh Parwana

Patiala Violence: पटियाला झड़प और हिंसा मामले में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस मामले के मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना को गिरफ्तार कर लिया गया है। मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। पंजाब पुलिस ने रविवार सुबह करीब 7.30 बजे उसे मोहाली से पकड़ा है। पुलिस उसे आज कोर्ट में पेश करेगी। बरजिंदर सिंह परवाना का क्रिमिनल से पुराना नाता रहा है। परवाना पहले भी गिरफ्तार हो चुके है और उनके कई केस चल रहे है। पुलिस ने इस मामले में 6 FIR दर्ज की हैं। इसके अलावा 25 लोगों को नामजद किया गया है। इनमें से हरीश सिंगला, कुलदीप सिंह और दलजीत सिंह को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

मोहाली एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार
पटियाला हिंसा मामले के मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना रविवार सुबह मोहाली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। इंस्पेक्टर शमिंदर सिंह के नेतृत्व में सीआईए पटियाला की टीम ने उसे पकड़ा है। बरजिंदर सिंह परवाना मुंबई से विस्तारा की फ्लाइट से मोहाली एयरपोर्ट पहुंचा था। इस घटना से बाद से बरजिंदर सिंह फरार चल रहे थे।

यह भी पढ़ें

दिल्ली के शकरपुर में तेज रफ्तार कार पलटी, दो लड़कियों की मौत





बरजिंदर परवाना का क्रिमिनल रिकॉर्ड
पुलिस ने बरजिंदर परवाना का क्रिमिनल रिकॉर्ड निकलवाया है। परवाना पर अटेंप्ट टू मर्डर के 2 केस चल रहे हैं। इसके अलावा वह दिल्ली बॉर्डर पर हुए किसान आंदोलन में भी शामिल रहा। पिछले साल 8 जुलाई 2021 को मोहाली पुलिस ने बरजिंदर सिंह परवाना गिरफ्तार किया था। शिवसेना नेता सुधीर सूरी की शिकायत पर उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153, 505 और 120 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पटियाला रेंज के आईजी मुखविंदर सिंह चिन्ना ने कहा कि उसके खिलाफ चार एफआईआर दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें

Weather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी से हाहाकार, इन राज्यों में बारिश का अनुमान




हिंसा हुई तो मुंह छुपा बाइक पर भागा
आपको बता दें कि सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत पन्नू के विरोध में शुक्रवार को पटियाला में खालिस्तान विरोधी मार्च निकालना था। इसकी सूचना मिले ही सिख संगठनों ने विरोध शुरू कर दिया। इस बीच शिवसेना (हिंदुस्तान) और सिख संगठनों के बीच हिंसक झड़प हो गई। शिवसेना के खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च के दौरान परवाना ने ही सिख प्रदर्शनकारियों को लेकर प्रदर्शन करवाया। उन्होंने ही इसको काली माता मंदिर तक पहुंचाया। जब हिंसा हुई और बवाल बढ़ने लगा तो वह मुंह छुपाकर बाइक में बैठ वहां से भाग निकला। हालात इतने तनावपूर्ण हो गए कि प्रशासन को कर्फ्यू के साथ इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो