script

किसान आंदोलन को हुए 11 महीने पूरे, संयुक्त किसान मोर्चा करेगा आज देशभर में विरोध प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2021 09:53:11 am

Submitted by:

Tanay Mishra

किसान आंदोलन को 11 महीने पूरे होने पर संयुक्त किसान मोर्चा आज देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगा।

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को 11 महीने पूरे हो चुके हैं। पिछले 11 महीने से आंदोलन कर रहे किसान आज देशभर में विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस बात की पुष्टि संयुक्त किसान मोर्चा ने की है।
सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा विरोध प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्चा और उनके आंदोलन से जुड़े हुए किसान आज सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक विरोध प्रदर्शन करेंगे। यह विरोध प्रदर्शन देशभर में जिला मुख्यालयों के सामने किया जाएगा।
विरोध प्रदर्शन में उठाई जाने वाली मांग

farmersprotest.jpg
यह भी पढ़े – किसान आंदोलन समर्थक एनआरआई दर्शन सिंह धालीवाल को भारत में प्रवेश लेने से रोका

राष्ट्रपति को भेजा जाएगा ज्ञापन

संयुक्त किसान मोर्चा की इन मांगों राष्ट्रपति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन भेजा जाएगा। संयुक्त किसान मोर्चा के अनुसार राष्ट्रपति के नाम भेजे जाने वाले इस ज्ञापन में लिखा है कि, “‘3 अक्टूबर 2021 को हुए लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड, जिसके बाद 3 सप्ताह से अधिक समय बीत चुका है, में जिस तरीके से जांच की जा रही है उससे पूरा देश निराशा और आक्रोश में है। सुप्रीम कोर्ट इस घटना को लेकर पहले ही कई प्रतिकूल टिप्पणी कर चुका है। महत्वपूर्ण रूप से देश नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार की नैतिकता की कमी से स्तब्ध है, जहां अजय मिश्रा मंत्रिपरिषद में राज्य मंत्री बने हुए हैं। दिनदहाड़े किसानों की हत्या की घटना में इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की है। मंत्री के 3 अक्टूबर 2021 से पहले के कम से कम 3 वीडियो में रिकॉर्ड में हैं, जो सांप्रदायिक वैमनस्य और द्वेष को बढ़ावा देते हैं। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ भड़काऊ और अपमानजनक भाषण भी दिया था। उन्होंने वीडियो में अपने संदिग्ध (आपराधिक) पूर्ववृत्त का उल्लेख करने में भी संकोच नहीं किया। एसआईटी की ओर से मुख्य आरोपी को समन जारी करने के बाद मंत्री ने शुरू में आरोपियों (उनके बेटे और उसके साथियों) को पनाह भी दी।”

ट्रेंडिंग वीडियो