scriptSatyendar Jain told when will Covid Restrition Lifted In Delhi | दिल्ली में कब से हटेंगी पाबंदियां, जानिए क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन | Patrika News

दिल्ली में कब से हटेंगी पाबंदियां, जानिए क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने सबकी चिंता बढ़ा दी है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने पाबंदियां हटाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मीडिया से बतचीत में बताया कि दिल्ली से कब पाबंदियों को हटाया जा सकता है।

नई दिल्ली

Published: January 12, 2022 03:55:16 pm

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ने एक बार फिर अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है। एक दिन की राहत के बाद बीते 24 घंटे में दोबारा कोरोना के 20 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। यही वजह है कि कोविड के बढ़ते मामलों के बीच सरकार लगातार कड़े प्रतिबंध लगा रही है। वहीं ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में यही हालात रहे तो लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है, लेकिन इस सब कयासों के बीच दिल्ली के स्वासथ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आने वाले दो-तीन दिन में कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई तो पाबंदियां हटाई जा सकती हैं।
what Delhi Health Minister Sayendar Jain says on Covid Restrictions
स्थिर हो गए कोरोना के केस

राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह उम्मीद जताई है कि अगर दिल्ली में आने वाले दो से तीन दिनों में कोरोना के केस कम होते हैं तो लगाई गई पाबंदियां चरणबद्ध तरीके से हटा दी जाएंगी। उन्होंने बुधवार को कहा कि दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले स्थिर हो गए हैं और जल्द ही संक्रमण कम होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ेँः होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए दिल्ली सरकार लाई स्पेशल योग क्लास, जानिए कैसे ले सकेंगे लाभ

अस्पतालों में भर्ती होने की दर स्थिर

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक दिल्ली में बुधवार को लगभग 25,000 मामले सामने आने की उम्मीद है, लेकिन इस बीच जो राहत देने वाली बात है वो है पॉजिटिविटी दर। उन्होंने कहा कि, अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर हो गई है और मामले कम हो गए हैं। अभी भी अस्पतालों में कई बेड खाली हैं।
जैन ने मुंबई में कोरोना मामलों से भी तुलना की। उन्होंने कहा कि मुंबई में मामलों में गिरावट शुरू हो गई है और यहां भी यही स्थिति होने की संभावना है। स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि अगर अगले दो-तीन दिनों में मामले कम होते हैं तो प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे।
यह भी पढ़ेँः Delhi के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने किया अलर्ट, 48 घंटे में आ सकता है कोरोना का पीक

बता दें कि राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में 21,259 नए मामले सामने आए हैं। वहीं राजधानी में पॉजिटिविटी रेट अभी 25.65 फीसदी है। वहीं पिछले साल 5 मई को पॉजिटिविटी रेट 26.36 फीसदी था। वहीं दिल्ली में अब कुल 71,881 सक्रिय मामले सामने हैं। दिल्ली में अबतक कुल 15,90,155 कोरोना के समामले सामने आ चुके हैं।
दिल्ली में बीते 24 घंटे में 23 लोग कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं कोरोना वायरस से अब तक कुल 25,200 लोग राजधानी में अपनी जान गंवा चुकेहैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी पर बरसी मायावती कहा, कांग्रेस वोट कटवा बीएसपी को ही वोट देंCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारशोएब अख्तर बोले- 'विराट कोहली की जगह होता तो शादी नहीं करता, उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए किया गया मजबूर'राजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडमध्यप्रदेश के सिर्फ 11 जिलों में मिल रहा 'खरा' खोना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.