scriptUttarakhand: यमुनोत्री जा रहे मध्यप्रदेश के 28 तीर्थ यात्रियों की बस खाई में गिरी, 22 लोगों की मौत | Uttarakhand:Bus carrying 28 pilgrims falls into gorge,22 died,6 injure | Patrika News
नई दिल्ली

Uttarakhand: यमुनोत्री जा रहे मध्यप्रदेश के 28 तीर्थ यात्रियों की बस खाई में गिरी, 22 लोगों की मौत

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के पास चारधाम यात्रियों की एक बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है। बस में मध्‍य प्रदेश के 30 तीर्थयात्री सवार बताए जा रहे हैं। यात्रियों से भरी बस के 200 मीटर गहरी खाई में गिरने की खबरें हैं। दुर्घटना यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा और बर्नीगाड के बीच हुई है।

नई दिल्लीJun 05, 2022 / 10:14 pm

Archana Keshri

yamunotri.jpg
यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के पास दर्दनाक हादसा हुआ है। एक यात्रियों से भरी बस करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि बस में करीब 28 लोग सवार थे, जोकि मध्य प्रदेश के पन्ना के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि इसमें 22 लोगों की मौत हुई है। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस की टीमें मौके पर भेजी गईं। आनन-फानन में रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया।
बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश से आए यात्रियों की ये बस उत्तराखंड के डामटा से नौगांव के बीच रिखाऊं खड्ड के निकट हादसे का शिकार हुई है। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों की बस हरिद्वार से रविवार सुबह 10:00 बजे चली थी। । उत्तराखंड डीजीपी के अनुसार लोगों के शव निकाले गए हैं। साथ ही छह लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है।
जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने डाक्टरों एवं एम्बुलेंस को घटना स्थल पर रवाना करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएमओ को पीएचसी डामटा एवं सीएचसी नौगांव में घायलों के उपचार करने हेतु पर्याप्त संसाधन तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने एनडीआरएफ और आपदा क्यूआरटी व राजस्व टीम को भी रवाना करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें

तमिलनाडू में एक शख्स पर कुत्ते के साथ छेड़खानी करने का मामला दर्ज, गंभीर हालत में जानवर

घटना यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डामटा रिखाऊं खड्ड के पास की है। घटना स्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें साफ दिख रहा है कि हादसा कितना बड़ा था। वहीं, मंत्रालय स्तर पर भी अधिकारी सक्रिय हो गई है। मृतक के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

यह भी पढ़ें

अंडमान सागर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई 4.6 तीव्रता

Home / New Delhi / Uttarakhand: यमुनोत्री जा रहे मध्यप्रदेश के 28 तीर्थ यात्रियों की बस खाई में गिरी, 22 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो