scriptUttarakhand:Bus carrying 28 pilgrims falls into gorge,22 died,6 injure | Uttarakhand: यमुनोत्री जा रहे मध्यप्रदेश के 28 तीर्थ यात्रियों की बस खाई में गिरी, 22 लोगों की मौत | Patrika News

Uttarakhand: यमुनोत्री जा रहे मध्यप्रदेश के 28 तीर्थ यात्रियों की बस खाई में गिरी, 22 लोगों की मौत

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के पास चारधाम यात्रियों की एक बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है। बस में मध्‍य प्रदेश के 30 तीर्थयात्री सवार बताए जा रहे हैं। यात्रियों से भरी बस के 200 मीटर गहरी खाई में गिरने की खबरें हैं। दुर्घटना यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा और बर्नीगाड के बीच हुई है।

नई दिल्ली

Updated: June 05, 2022 10:14:56 pm

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के पास दर्दनाक हादसा हुआ है। एक यात्रियों से भरी बस करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि बस में करीब 28 लोग सवार थे, जोकि मध्य प्रदेश के पन्ना के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि इसमें 22 लोगों की मौत हुई है। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस की टीमें मौके पर भेजी गईं। आनन-फानन में रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया।
yamunotri.jpg
बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश से आए यात्रियों की ये बस उत्तराखंड के डामटा से नौगांव के बीच रिखाऊं खड्ड के निकट हादसे का शिकार हुई है। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों की बस हरिद्वार से रविवार सुबह 10:00 बजे चली थी। । उत्तराखंड डीजीपी के अनुसार लोगों के शव निकाले गए हैं। साथ ही छह लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है।
जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने डाक्टरों एवं एम्बुलेंस को घटना स्थल पर रवाना करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएमओ को पीएचसी डामटा एवं सीएचसी नौगांव में घायलों के उपचार करने हेतु पर्याप्त संसाधन तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने एनडीआरएफ और आपदा क्यूआरटी व राजस्व टीम को भी रवाना करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें

तमिलनाडू में एक शख्स पर कुत्ते के साथ छेड़खानी करने का मामला दर्ज, गंभीर हालत में जानवर

घटना यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डामटा रिखाऊं खड्ड के पास की है। घटना स्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें साफ दिख रहा है कि हादसा कितना बड़ा था। वहीं, मंत्रालय स्तर पर भी अधिकारी सक्रिय हो गई है। मृतक के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

यह भी पढ़ें

अंडमान सागर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई 4.6 तीव्रता

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाशुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!Karnataka: BJP में दरार, MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा- मैं सीएम बना तो पार्टी जीतेगी 150 सीटेंगैंगरेप व परिजनों के हत्यारों की रिहाई पर बोलीं बिलकिस बानो- गुजरात सरकार के इस फैसले ने न्याय के भरोसे को तोड़ाBihar Politics: दागी मंत्रियों को लेकर JDU में बगावत, विधायक बीमा भारती ने मंत्री पर लगाए वसूली और हत्या के आरोपबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटNIA Raid: जम्मू में कई स्थानों पर एनआईए की छापेमारी, आतंकी मामलों में बड़ा एक्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.