script5 बड़े हादसे, जिनसे पूरा देश सिहर उठा | Worst Accidents of 2021 in india | Patrika News

5 बड़े हादसे, जिनसे पूरा देश सिहर उठा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2021 04:21:37 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

साल 2021 की विदाई में बस अब कुछ समय ही शेष बचा हुआ है। हर साल की तरह यह साल भी कई तरह के गहरे जख्म देकर जा रहा है। इन जख्मों में कई जख्म ऐसे हैं जो लंबे समय तक रहेंगे। 2021 में कई अच्छी घटनाएं घटी तो कुछ बुरी घटनाएं भी देखने को मिली। आज भी द‍िल दहला देने वाले हादसे को यादकर लोग स‍िहर उठते हैं।

Worst Accidents of 2021 in india

Worst Accidents of 2021 in india

Worst Accidents of 2021 in india : साल 2021 की विदाई में बस अब कुछ समय ही शेष बचा हुआ है। हर साल की तरह यह साल भी कई तरह के गहरे जख्म देकर जा रहा है। इन जख्मों में कई जख्म ऐसे हैं जो लंबे समय तक रहेंगे। 2021 में कई अच्छी घटनाएं घटी तो कुछ बुरी घटनाएं भी देखने को मिली। आज भी द‍िल दहला देने वाले हादसे को यादकर लोग स‍िहर उठते हैं। देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद होना बहुत बड़ी बुरी खबर थी। वहीं, इस वर्ष राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी बिजली गिरने से कई लोगों की जान चली गई थी। आइए जानते हैं 2021 में घटे उन हादसों के बारे में जिन से पूरा देश स‍िहर उठा।

cds_bipin_rawat11.jpg

 

बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त
8 नवंबर को वायुसेना का एमआई17 तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में चीफ डिफेन्स ऑफ स्टाफ बिपिन रावत के सहित 13 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में CDS जनरल बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह सहित 13 लोगों की मौत हो गई। इस भीषण हादसे ने पूरे देश को सन्न कर दिया है।

 

aamer11.jpg

 

जयपुर के आमेर वॉच टॉवर पर गिरी बिजली
राजस्थान की राजधानी जयपुर के आमेर में मावठा के अपोजिट साइड पहाड़ी के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से 12 मौत हो गई थी। वहीं, दर्जनों लोग घायल हो गए थे। यह सभी लोग आमेर महल के सामने वाली 2000 फीट ऊंची पहाड़ी पर बने रियासकालीन वॉच टावर पर घूमने गए थे। यह हादसा 11 जुलाई को हुआ था।

 

up_agra-moradabad_highway11.jpg

 

मुरादाबाद—आगरा हाईवे हादसा
साल 2021 में बहुत से लोगों ने हादसों में अपनों को खोया। वर्ष के शुरुआती माह जनवरी की 30 तारीख को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद-आगरा हाईवे पर मिनी बस और ट्रक की टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई थी। इस द‍िन सुबह करीब आठ बजे यात्रियों से भरी एक निजी बस बिलारी से मुरादाबाद के लिए रवाना हुई थी। बस में करीब 25 यात्री सवार थे। इस हादसे से पूरे देश को झकझोर कर रख द‍िया था।

 

arunachal11.jpg

 

अरुणाचल में एएन-32 क्रैश
इसी साल 11 जून को अरुणाचल में एक बड़ा विमान हादसा हुआ था। इससे में वायुसेना का विमान एएन-32 क्रैश हो गया था। इस विमान में कुल 13 लोग सवार थे, जिसमें से 6 लोगों की हादसे में मौत हो गई थी। वायुसेना ने अपने बयान में बताया था कि खराब मौसम के कारण यह हादसा हुआ था। इस विमान ने 3 जून को असम के जोरहट से अरुणाचल के लिए उड़ान भरी थी।

 

यह भी पढ़ें

बिहार के बांका में दर्दनाक हादसा, गैस सिलेंडर फटने से पांच मासूमों की मौके पर ही मौत

 

uttarakhand11.jpg

 

उत्तराखंड में एक ही गांव के 14 लोगों की मौत
उत्तराखंड के विकासनगर में 31 अक्टूबर को बड़ा सड़क हादसा हुआ था। एक वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिर गया। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी। सभी मृतक एक ही गांव के रहने वाले थे। गाड़ी के खाई में गिरते हुए चीख-पुकार मच गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो