मॉब लिंचिंग से दहली दिल्ली, चोरी के शक में नाबालिग की पीट-पीटकर कर हत्या

मॉब लिंचिंग से दहली दिल्ली, चोरी के शक में नाबालिग की पीट-पीटकर कर हत्या

Kaushlendra Pathak | Updated: 27 Jul 2019, 12:59:47 PM (IST) New Delhi, Delhi, Delhi, India

  • Delhi Mob Lynching: पुलिस ने छह लोगों को किया गिरफ्तार
  • ड्रग्स लेता था मृतक- दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली। देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा मामला है देश की राजधानी दिल्ली ( Delhi Mob Lynching ) की, जहां चोरी के शक में भीड़ ने एक नाबालिग को पीट-पीटकर मार डाला। इस घटना से हड़कंप मच गया है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

जानकारी के मुताबिक, आदर्श नगर इलाके में चोरी के शक में एक 14 साल के नाबालिग को भीड़ ने इतना पीटा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना शुक्रवार की है।

बताया जा रहा है कि मृतक के मकान मालिक ने उस पर चोरी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा शुरू कर दिया। मामला इतना गंभीर हो गया कि आस-पास के लोग भी वहां पहुंच गए। इसके बाद सबने मिलकर उसे पीटना शुरू कर दिया। लोगों की पिटाई से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

file photo

कुछ लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस की दी। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। कुछ लोगों का कहना है कि जब पुलिस पहुंची तो उसकी मौत नहीं हुई थी। लेकिन, अस्पताल ले जाते ही उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच की जा रही है।

पढ़ें- मॉब लिंचिंग: अनुराग कश्यप और गोपालकृष्णन समेत 49 हस्तियों ने PM मोदी को लिखा पत्र

 

file photo

ड्रग्स लेता था मृतक- पुलिस

पुलिस का यह भी कहना है कि अब तक इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार ( Delhi Mob Lynching ) कर लिया गया है। सभी से पूछताछ की जा रही है और जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

पढ़ें- बिहार में मॉब लिंचिंगः छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में तीन युवकों की पीट-पीट कर हत्या

हालांकि, पुलिस ने मृतक को लेकर एक और बयान दिया है। पुलिस के मुताबिक, मृतक ड्रग्स का आदी था और शायद इसी के चलते वह चोरी करने की नीयत से घर में घुसा होगा। फिलहाल, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वह चोरी करने गया था या नहीं। लेकिन, इस मॉब लिचिंग की घटना ने देश की राजधानी को झकझोर दिया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned