scriptUP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 37000 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जल्द, देखें डिटेल्स | UP Police Recruitment 2023 PAC Fireman 37000 Posts Apply online | Patrika News
नई दिल्ली

UP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 37000 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जल्द, देखें डिटेल्स

UP Police Recruitment: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के आधिकारिक वेब पोर्टल uppbpb.gov.in पर जकए आवेदन कर सकेंगे। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस में लगभग 37,000 कांस्टेबल और फायरमैन के पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए पुरुष उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
 

नई दिल्लीMar 20, 2023 / 02:18 pm

Rajendra Banjara

up_police_b.jpg

UP Police Recruitment

UP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। जो कैंडिडेट्स इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के आधिकारिक वेब पोर्टल uppbpb.gov.in पर आवेदन फॉर्म उपलब्ध होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस में लगभग 37,000 कांस्टेबल और फायरमैन के पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे। इस भर्ती के लिए जिन उम्मीदवारों ने 12वीं की परीक्षा या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण की है, वे यूपी पुलिस के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए पुरुष उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए और महिलाओं के लिए आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होना आवश्यक है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार कृपया विस्तृत अधिसूचना का इंतजार करें।

पुलिस कांस्टेबल चयन प्रक्रिया-

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों से गुजरना होगा। तीन चरण इस प्रकार हैं। उम्मीदवारों को एक ऑनलाइन लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा। उसके बाद, लिखित परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी। अंत में, फिजिकल और दस्तावेज़ सत्यापन किया जाएगा। पुलिस कांस्टेबल पात्रता मानदंड- उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा की मार्कशीट होनी चाहिए। पुरुष उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। महिलाओं के लिए, आयु मानदंड 18 से 25 वर्ष के बीच है।

यह भी पढ़ें

MES Recruitment 2023: राजस्थान एमईएस के 125 पदों पर भर्ती, देखें डिटेल्स



up_police_a_1.jpg


यूपी पुलिस कांस्टेबल पद के लिए आवेदन ऐसे करें –


1. आधिकारिक वेब पोर्टल uppbpb.gov.in पर जाएं।
2. इसके बाद होम पेज पर ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प पर टैप करें।
3. आपकी स्क्रीन पर एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा।
4. आवश्यक विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें।
5. उसके बाद, आपको अपने दस्तावेज अपलोड करने होंगे।
6. दस्तावेज अपलोड करने के बाद सबमिट बटन पर टैप करें।
7. पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
8. भुगतान करने के बाद फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें।

यह भी पढ़ें

एग्रीकल्चरल साइंटिस्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड में 195 पदों के लिए निकली भर्ती

Home / New Delhi / UP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 37000 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जल्द, देखें डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो