Noida में तीन नए CoronaVirus पॉजिटिव मिलने के बाद ऐस गोल्फिअर सोसायटी और होटल सैंडल सील

Highlights
- नोएडा सेक्टर-150 स्थित ऐस गोल्फिअर सोसायटी के दो लोग कोरोना पॉजिटिव
- होटल सैंडल स्वीट को कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्तियों के ठहरने के कारण किया गया सील
- नोएडा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर हुई 14

नोएडा. लॉकडाउन के बाद भी नोएडा में कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। नोएडा से लखनऊ केजीएमयू लैब भेजे गए सैंपल में तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इस तरह नोएडा में अब कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। लखनऊ से आई रिपोर्ट में सेक्टर-150 स्थित ऐस गोल्फिअर सोसायटी के दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि एक अन्य में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। बता दें कि तीनों मरीज फिलहाल ग्रेटर नोएडा के जिम्स में भर्ती है। एक साथ तीन कोरोना पीड़ित मिलने के बाद जिलाधिकारी बीएन सिंह ने सेक्टर-150 स्थित ऐस गोल्फिअर सोसायटी और सेक्टर-135 स्थित होटल सैंडल स्वीट को 28 मार्च सुबह दस बजे तक के लिए सील कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Noida में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर हुई 14, तीन नए मरीज और मिले

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान गुरुवार यानी आज लखनऊ के केजीएमयू से आई रिपोर्ट में तीन नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से जिले में हड़कंप मच गया है। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि दो नए मरीज सेक्टर-150 स्थित ऐश गोल्फिअर सोसायटी में मिले हैं, जो फिलहाल ग्रेटर नोएडा के जिम्स में भर्ती हैं। वहीं एक अन्य में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्होंने ऐश गोल्फिअर में दो केस सामने आते ही सोसायटी को 28 मार्च सुबह दस बजे तक के लिए अस्थायी रूप से सील कर दिया है। इसके साथ ही आदेश दिया है कि इस दौरान सोसायटी में प्रवेश और निकासी पूरी तरह बंद रहेगी। इसलिए लोग घरों में ही बंद रहें। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि अपिरहार्य स्थिति में सोसायटी के लोग स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन नंबर 8076623612 या 6396776904 पर संपर्क कर सकता है।

सेक्टर-135 स्थित होटल भी सील

वहीं, गुरुवार को एक साथ तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद डीएम बीएन सिंह ने सेक्टर-135 स्थित होटल सैंडल स्वीट को भी 28 मार्च की सुबह दस बजे तक के लिए सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि होटल सैंडल स्वीट को कोरोना पीड़ितों की विजिट के चलते अस्थायी रूप से सील किया गया है। उन्होंने बताया कि होटल सील रहने के दौरान वहां रह रहे सभी लोग अपने कमरे में ही रहें। अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि इन तीन कोरोना पॉजिटिव में एक 21 वर्षीय महिला है, जिसके पैरंट्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा 33 वर्षीय महिला और 39 वर्षीय एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। तीनों पीड़ित फिलहाल जिम्स के क्वारेंटाइन वार्ड में उपचाराधीन हैं।

इस तरह लगातार सामने आ रहे केस

जिला स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट की मानें तो कोरोना वायरस का पहला केस 15 मार्च को नोएडा फेज-2 थाना क्षेत्र से सामने आया था। वहीं 17 मार्च को विदेश से आई एक महिला और पुरुष भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद 18 मार्च को नोएडा सेक्टर-41 स्थित एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली थी। 21 मार्च को नोएडा में फिर दो मामले सामने आए। इनमें एक ग्रेटर नोएडा के अल्फा-1 तो दूसरा नोएडा सेक्टर-74 में मिला। इसके बाद 23 मार्च को फिर दो केस सामने आ गए। वहीं 24 मार्च को नोएडा में कोरोना के तीन केस मिले थे। इसी तरह 26 मार्च को सेक्टर-150 स्थित ऐश गोल्फिअर सोसायटी के दो लोगों समेत तीन मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। अब जिले में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है, इनमें ज्यादातर मरीज विदेश से लौटे हैं।

यह भी पढ़ें- Lockdown: मस्जिदों में पुलिस का छापा, चोरी-छिपे सैकड़ों लोगों को नमाज पढ़ा रहे दो मौलाना गिरफ्तार

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned