scriptदिल्ली में ओमिक्रोन की पुष्टि के बाद नोएडा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा हुआ चौकन्ना | Alert in Noida after Omicron confirmed in Delhi | Patrika News

दिल्ली में ओमिक्रोन की पुष्टि के बाद नोएडा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा हुआ चौकन्ना

locationनोएडाPublished: Dec 07, 2021 03:01:02 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

नोएडा में भले ही ओमिक्रोन की पुष्टि नहीं हुई है, बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना है। विदेश से लौटे लोगों की तलाश करना प्रशासन के लिए आसान नहीं है।

corona_test.jpg
नोएडा. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की पुष्टि होने बाद नोएडा जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। उत्तर प्रदेश शासन ने राजधानी दिल्ली से सटे जिले में अधिकारियों को चौकन्ना रहने का आदेश दिया है। शासन ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिले में सतर्कता बरतने के साथ ही सभी यात्रियों की जांच की जाए। ऐसा माना जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग की एक बार फिर से कालिदी कुंज, चिल्ला और डीएनडी बार्डर पर रैंडम सैंपलिग करेगी।
यह भी पढ़ें

इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को अब आसानी से मिलेगी कन्फर्म बर्थ

स्वास्थ्य विभाग हुआ चौकन्ना

नोएडा में भले ही ओमिक्रोन की पुष्टि नहीं हुई है, बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना है। विदेश से लौटे लोगों की तलाश करना प्रशासन के लिए आसान नहीं है, क्योंकि नोएडा में बाहर से आने वालों के लिए कोई एक सीधा रास्ता नहीं है। विदेश से लौटकर बस और सार्वजनिक वाहन के जरिये भी जनपद में प्रवेश करते हैं। इसलिए इनकी जानकारी रख पाना बेहद कठिन काम है। नोएडा से दिल्ली और दिल्ली से नोएडा विभिन्न माध्यमों से लाखों लोग यात्रा करते हैं। ऐसे में सभी पर नजर रखना असंभव है।
सक्रिय केसों में पहले स्थान पर है नोएडा

अगर बात करें नोएडा में कोराना की वर्तमान स्थिति की तो पिछले 24 घंटे में एक कोरोना पॉजिटिव ठीक हुआ है। जिले में बीते 24 घंटे के अंदर कोई नया पॉजिटिव केस नहीं आया है। अगर सक्रिय केसों की बात करें तो नोएडा फिलहाल 22 केसों के साथ राज्य में पहले स्थान पर है। गौतमबुद्ध नगर जिले में अबतक 63,648 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। तो वहीं 62,943 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।
30.75 लाख लोगों को लगी है वैक्सीन

गौतमबुद्ध नगर जिले में सोमवार को 26 सरकारी व 17 निजी केंद्रों पर 8,966 लोगों का कोरोना टीकाकरण हुआ। जिले में अबतक 30.75 लाख कोरोना की डोज लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो