scriptएक देसी छोरा जो बन गया है YouTube का बादशाह, जाने कैसे बना करोड़पति | amit bhadana youtube channel earning | Patrika News
नोएडा

एक देसी छोरा जो बन गया है YouTube का बादशाह, जाने कैसे बना करोड़पति

आज कल YouTube पर amit bhadana new videos काफी सर्च किए जा रहे हैं। Amit Bhadana आज एक ऐसा नाम बन चुके हैं जिसने social media के प्लेटफार्म YouTube पर अपना बड़ा मुकाम हासिल किया है। amit bhadana youtube channel 10 Million.

नोएडाSep 29, 2018 / 08:47 am

Ashutosh Pathak

Amit Bhadana

एक देसी छोरा जो बन गया है YouTube का बादशाह, जाने कैसे बना करोड़पति

नोएडा। अगर आप सोशल मीडिया ( social media ) थोड़ा भी वक्त गुजारते हैं और अमित भड़ाना ( Amit Bhadana ) को नहीं जानते तो आज हम जानेंगे उसी शख्स के बारे में, जिसे YouTube का नया बदशाह ( Badshah ) कहा जा रहा है। लेकिन कौन है अमित भड़ाना और क्यों इसका नाम शुमार हो गया है यूट्यूब के कुछ बड़े चेहरे में आइए जानते हैं। amit bhadana Youtube Channel earning भी आज सबसे ज्यादा है।
ये भी पढ़ें: Navratri 2018 sharadiya navratri :इस बार नवरात्रि पर देवी मां की रहेंगी विशेष कृपा, इस विधि से करें कलश स्थापना

दरअसल सोशल मीडिया ने बहुत से लोगों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका दिया है। सोशल मीडिया के उन्ही प्ल्टफार्म में से एक है YouTube। जिसके जरिए अमित भड़ाना ने मुकाम हासिल किया है जो देश में कुछ ही लोगों को हासिल है। अपने टैलेंट और ऑनलाइन वीडियो के तहत अमित भड़ाना के YouTube चैनल पर 1 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हो गए हैं यानी 10 मिलियन सब्सक्राइबर से आज अमित भड़ाना YouTube के जरिए एक करोड़पति उद्यमी बन गए हैं। उनकी channel earning भी काफी है हालाकि वो इस बारे में कभी जिक्र नहीं करते।
ये भी पढ़ें: गांधी जी की 150वीं जयंती पर विशेष भजन और गाने

अमित भड़ाना का जन्म नोएडा में 7 September 1994 को हुआ। पढ़ाई करने के बाद अमित ने जब यूट्यूब पर अपने वीडियो डालने और उस पर ही फोकस करने की सोचा तो किसी को यकिन नहीं था की एक दिन यह लड़का यूट्यूब का बादशाह बन जाएगा। अमित के मुताबिक उनके फैसले का घरवालों ने काफी विरोध किया। परिवारवालों को जब वीडियो बनाने की बात पता चली तो घर में काफी हंगामा हुआ उन्हें काफी डाट पड़ा। अमित कहते हैं कि घरवालों को लगा की वो शादी फंक्शन में वीडियो बनाते हैं। लेकिन धीरे-धीरे उन्हें समझाया औऱ वीडियो दिखाई तब उन्हें समझ आया।
अमित भड़ाना ने 2012 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। लेकिन तब वो उस पर काफी सक्रिय नहीं थे। एक बार एक्सपेरिमेंट के तौर पर एक वीडियो डाला जिसपर लोगों का काफी अच्छा रिस्पांस मिला। इसके बाद अमित अपने दोस्तों के साथ मिल कर ही वीडियो बनाते हैं और सभी मिलकर शूट करते हैं। इतना ही नहीं अमित भड़ाना अब ब्रांड बन चुके हैं। जिनके वीडियो डालते ही कुछ घंटो में ही मिलियन व्यूज आ जाते हैं। अमित की फैंन फॉलोविंग भी इतनी है की कई बॉलिवुड के दिग्गज भी फेल है। आपको बता दें कि अमित भड़ाना YouTube पर वाइंस (एक प्रकार का कॉमेडी वीडियो) बनाते हैं और उनके वीडियो में भाषा भी हरयाणवी और हिंदी होती है जिसे लोग खूब पसंद करते हैं।

Home / Noida / एक देसी छोरा जो बन गया है YouTube का बादशाह, जाने कैसे बना करोड़पति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो